A
Hindi News भारत राजनीति PM ने ठीक बात कही, राजनीति में परिवार पर केंद्रित रहने वालों का भविष्य नहीं: नीतीश

PM ने ठीक बात कही, राजनीति में परिवार पर केंद्रित रहने वालों का भविष्य नहीं: नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ लहजे में कहा कि जो लोग राजनीति में अपने परिवार पर केंद्रित हैं उनका कोई भविष्य नहीं है। आप देखिए, इसकी शुरुआत भी हो चुकी है।

Nitish Kumar- India TV Hindi Image Source : PTI Nitish Kumar

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनीति में परिवारवाद को लेकर बिना किसी के नाम लिए राजनीतिक दलों पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जहां परिवारवाद शुरू हो जाए वहीं समाजवाद खत्म हो जाता है। मुख्यमंत्री ने साफ लहजे में कहा कि जो लोग राजनीति में अपने परिवार पर केंद्रित हैं उनका कोई भविष्य नहीं है। आप देखिए, इसकी शुरुआत भी हो चुकी है।

मुख्यमंत्री कई दिनों के बाद सोमवार को एक बार फिर 'जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम' में शामिल हुए और लोगों की समस्याएं सुनकर समस्याओं के समाधान करने की कोशिश की। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा समाजवादी नेता बताए जाने के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम ने सबकुछ, ठीक कह दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने कुछ देखा तभी तो ऐसा कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां परिवारवाद शुरू हो जाए वहां समाजवाद खत्म हो जाता है।

नीतीश कुमार ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा, आप मेहनत करके राजनीति में आए, अच्छी बात है लेकिन पार्टी के अंदर बैठे लोगों को प्रतिष्ठा नहीं देकर अपनी पत्नी और बेटे को पद देते हैं। इस तरह आप समाजवादी कैसे रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अब चाहे जो भी बोलते रहे, लेकिन लोगों का अनुभव क्या है। कोई किसी परिवार में पैदा हुआ है तो क्या उसे पद दे दिया जाए।

उन्होंने कहा समाजवाद में पूरा समाज परिवार होना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट लहजे में कहा कि जो लोग राजनीति में अपने परिवार पर केंद्रित हैं, उनका कोई भविष्य नहीं है। इसकी शुरूआत भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हमलोग छात्र जीवन से राजनीति में हैं और तब से ही समाजवाद में हैं। हमलोग तब से समाजवाद से प्रभावित हैं। हमलोग तो पूरे बिहार को ही अपना परिवार मानते हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार को बड़ा समाजवादी नेता बताया था।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News