A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी के 'फ्लाइंग किस' विवाद पर बोलीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कहा- प्यार को स्वीकार नहीं कर सकती बीजेपी

राहुल गांधी के 'फ्लाइंग किस' विवाद पर बोलीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, कहा- प्यार को स्वीकार नहीं कर सकती बीजेपी

लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कथित 'फ्लाइंग किस' देने के मामले में विवाद हो गया है। इस मामले पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का बयान सामने आया है।

Priyanka Chaturvedi- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE प्रियंका चतुर्वेदी

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कथित 'फ्लाइंग किस' से जुड़े विवाद पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आप (बीजेपी) लोगों को नफरत की आदत हो गई है, इसलिए मोहब्बत को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। प्रियंका ने कहा कि मैं दर्शक दीर्घा में थी, जब वह (राहुल) जा रहे थे। मैंने देखा कि उन्होंने स्नेह के भाव को प्रदर्शित करने के लिए ऐसा किया। उन्होंने सिर्फ महिलाओं के लिए तो ऐसा नहीं कहा या किया। यह सिर्फ एक वास्तविक इशारा था, जैसे कि उन्हें मोहब्बत की दुकान कहा गया है। प्रियंका ने ये बातें पीटीआई से बातचीत के दौरान कहीं। 

क्या है पूरा मामला?

लोकसभा सांसद के रूप में बहाल होने के बाद राहुल गांधी ने पहली बार संसद के निचले सदन (लोकसभा) को संबोधित किया। उनके संबोधन के बाद बीजेपी की महिला सांसदों ने कांग्रेस सांसद के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास औपचारिक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने कांग्रेस सांसद पर "महिला सांसदों का अपमान" करने का आरोप लगाया।

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे और अन्य महिला सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र में आरोप लगाया गया कि गांधी ने "अशोभनीय तरीके से व्यवहार किया" और "केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रति अनुचित इशारे किए, जब वह सदन को संबोधित कर रही थीं"। इसमें कहा गया है, “सदस्य ने न केवल सदन में महिला सदस्यों की गरिमा का अपमान किया है, बल्कि इसने इस प्रतिष्ठित सदन की गरिमा को भी कम किया है।”

स्मृति ईरानी ने राहुल पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अविश्वास प्रस्ताव पर अपने भाषण के दौरान कथित 'फ्लाइंग किस' को लेकर राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्हें 'महिला द्वेषी आदमी' कहा। उन्होंने कहा कि केवल एक स्त्रीद्वेषी पुरुष ही महिला सांसदों को फ्लाइंग किस दे सकता है। वह जिस परिवार से आते हैं, वे जिसके प्रतिनिधि हैं... महिलाओं के बारे में वह और उनकी पार्टी क्या महसूस करती है, उन्होंने आज ये प्रसारित किया...। ऐसा उदाहरण पहले कभी नहीं देखा गया। इससे पता चलता है कि वह महिलाओं के बारे में क्या सोचते हैं। ये अश्लील है।

Latest India News