A
Hindi News भारत राजनीति पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू के घर की सुरक्षा की गई कम, हटाए गए 4 सुरक्षाकर्मी

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू के घर की सुरक्षा की गई कम, हटाए गए 4 सुरक्षाकर्मी

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब सरकार से Z सिक्योरिटी मिली हुई है लेकिन वह जेल में बंद हैं। उन्हें ये जेड सिक्योरिटी उन्हें तब वापिस मिलेगी जब वो जेल से रिहा होंगे। लेकिन अमृतसर और पटियाला में सिद्धू के घर के बाहर चार-चार पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए लगाए गए थे।

Navjot Singh Sidhu- India TV Hindi Image Source : PTI नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के पटियाला स्थित घर की सुरक्षा में लगाए गए पुलिसकर्मियों को हटाया गया है। सरकार ने यह आदेश आज (8 फरवरी) सुबह को जारी किया गया। आदेश में कहा गया है कि  नवजोत सिंह सिद्धू के पटियाला के यादवेंद्र कॉलोनी के घर पर सुरक्षा में तैनात चार पुलिसकर्मियों को हटाया जा रहा है। इसके साथ ही इन चारों पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में रिपोर्ट करने के आदेश दिए गए।

 सिद्धू को पंजाब सरकार से Z सिक्योरिटी मिली हुई

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब सरकार से Z सिक्योरिटी मिली हुई है लेकिन वह जेल में बंद हैं। उन्हें ये जेड सिक्योरिटी उन्हें तब वापिस मिलेगी जब वो जेल से रिहा होंगे। लेकिन अमृतसर और पटियाला में सिद्धू के घर के बाहर चार-चार पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए लगाए गए थे। सरकार ने पटियाला के घर से तो चारों पुलिसकर्मियों को हटा लिया है लेकिन अमृतसर में सिद्धू के घर के बाहर सुरक्षा के लिए लगाए गए 4 पुलिसकर्मी अभी भी मौजूद हैं।

अभी जेल में सजा काट रहे हैं सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू को 34 साल पुराने रोडरेज केस में 19 मई, 2022 को सुप्रीम कोर्ट ने एक साल के कारावास की सजा दी थी। हालांकि, नियमों के मुताबिक सिद्धू अप्रैल में ही रिहा हो जाएंगे। अपने एक साल की सजा के कार्यकाल के दौरान कोई पैरोल और फरलो नहीं लेने के कारण नवजोत सिंह सिद्धू अपनी सजा के तय वक्त 20 मई से करीब एक महीना पहले अप्रैल में रिहा हो सकते हैं। लेकिन ये कोई विशेष तरह की छूट नहीं होगी और अब सिद्धू नियम के मुताबिक ही रिहा होंगे।

Latest India News