A
Hindi News भारत राजनीति PM मोदी के पहले अमेरिका पहुंचेंगे राहुल गांधी, मैडिसन स्क्वेयर पर देंगे भाषण, यूनिवर्सिटी भी जाएंगे

PM मोदी के पहले अमेरिका पहुंचेंगे राहुल गांधी, मैडिसन स्क्वेयर पर देंगे भाषण, यूनिवर्सिटी भी जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 20 जून के बाद अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं और उनकी इस यात्रा को लेकर वॉशिंगटन काफी उत्साहित है।

Rahul Gandhi News, Rahul Gandhi Latest, Rahul Gandhi Madison Square- India TV Hindi Image Source : FILE कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 31 मई से अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, राहुल अमेरिका में एक हफ्ते से भी ज्यादा वक्त बिताएंगे और इस दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। हाल ही में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद राहुल का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 20 जून के बाद अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं और उनकी इस यात्रा को लेकर वॉशिंगटन काफी उत्साहित है।

मैडिसन स्क्वेयर पर भारतीय समुदाय के बीच देंगे भाषण
सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी 31 मई को अमेरिका दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे। वह वहां पर एक हफ्ते के लिए रहेंगे। अपने इस दौरे के दौरान 4 जून को वह मैडिसन स्क्वेयर भारतीय समुदाय के 6 हजार से ज्यादा लोगों के बीच भाषण देंगे। उनका कैलिफोर्निया जाने का भी कार्यक्रम है जहां वह एक विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। सूत्रों ने बताया कि राहुल अपने इस दौरे के दौरान वॉशिंगटन भी जाएंगे। इस तरह देखा जाए तो अपने दौरे में राहुल कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

22 जून को साथ डिनर करेंगे बाइडेन और पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जून के दूसरे पखवाड़े में अमेरिका की यात्रा पर होंगे। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन पीएम की इस यात्रा की मेजबानी करेंगे। बाइडेन ने पीएम मोदी के सम्मान में 22 जून को एक डिनर का भी आयोजन किया है। पीएम मोदी भी अपने दौरे पर शिकागो में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा राहुल के अमेरिका से लौटने के करीब 2 हफ्ते बाद शुरू होगी।

Latest India News