A
Hindi News भारत राजनीति Video: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक और विवादित बयान, बोले- 'पीएम मोदी OBC नहीं हैं, तेली जाति में पैदा हुए थे'

Video: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक और विवादित बयान, बोले- 'पीएम मोदी OBC नहीं हैं, तेली जाति में पैदा हुए थे'

राहुल गांधी ने दावा किया है कि पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था। वे गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी - India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर नई बहस छेड़ दी है। राहुल गांधी ने दावा किया है कि पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था। वे गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था। केंद्र की बीजेपी सरकार की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वे (पीएम मोदी) कभी जातीय जनगणना नहीं होने देंगे क्योंकि उनका जन्म ओबीसी में नहीं हुआ, उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ है। 

राहुल गांधी का दावा लोगों को बेवकूफ बना रही बीजेपी

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी की जाति को लेकर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मुझे इसलिए पता है कि क्योंकि पीएम मोदी कभी भी गरीब, किसानों और पिछड़े वर्ग के लोगों का हाथ नहीं पकड़ते। ये सिर्फ अडाणी का हाथ पकड़ते हैं।

अडाणी का नाम लेकर बीजेपी को घेरा

राहुल गांधी ने कहा कि देश में आज भयंकर सामाजिक अन्याय हो रहा है। आप GST भरते हैं और मजा अडानी जैसे लोग उठाते हैं। क्योंकि अडानी खदान ख़रीदता है, सड़क और पुल के टेंडर लेता है, मीडिया को कंट्रोल करता है।  फिर उसी की मीडिया हम से पूछती है कि आप जातिगत जनगणना की बात क्यों कर रहे हैं?

जातिगत जनगणना को लेकर राहुल ने पीएम मोदी को घेरा

राहुल ने कहा कि मैंने जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय की बात की तो पीएम मोदी ने कहा- देश में सिर्फ दो जातियां हैं-अमीर और गरीब। अगर दो जातियां हैं तो आप क्या हैं? गरीब तो आप हैं नहीं। आप करोड़ों का सूट पहनते हैं। दिन में कई बार कपड़े बदलते हैं, फिर झूठ बोलते हैं कि मैं ओबीसी वर्ग का आदमी हूं।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी ही नहीं ये नेता भी मुख्यमंत्री से बन चुके हैं प्रधानमंत्री

 

Latest India News