A
Hindi News भारत राजनीति 'बीजेपी-आरएसएस देश में नफरत फैला रहे हैं' लद्दाख रैली में बोले राहुल गांधी

'बीजेपी-आरएसएस देश में नफरत फैला रहे हैं' लद्दाख रैली में बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लद्दाख की रैली में अपने संबोधन में जहां बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा वहीं चीन पर भारत की जमीन हड़पने की भी बात कही।

राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : एएनआई राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख में कांग्रेस पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में बीजेपी और आरएसएस  नफरत फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोली है। कांग्रेस देश में मुहब्बत और भाईचारा फैला रही है। 

लद्दाख के लोगों को अभी तक उनका हक नहीं मिला 

राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख के लोगों को अभी तक उनका हक नहीं मिला है। कांग्रेस पार्टी लद्दाख के लोगों के साथ है और उनका हक दिलाने के लिए प्रयासरत है।  राहुल गांधी ने लद्दाख को बेहद खूबसूरत जगह बताया। 

हम मुहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं-राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा- कुछ महीने पहले हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले थे, इसे 'भारत जोड़ो यात्रा' नाम दिया था। हमारा लक्ष्य देश में भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था...यात्रा से जो संदेश निकला वह था- 'नफरत के बाजार में हम मुहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं',यही आपकी भी सोच है और पिछले कुछ दिनों में मुझे खुद ये देखने को मिला। यात्रा के समय सर्दियों में बर्फबारी के कारण मैं लद्दाख नहीं जा सका। यह मेरे दिल में था कि मैं लद्दाख में यात्रा करूं और इस बार मैंने इसे मोटरसाइकिल पर आगे बढ़ाया।

चीन ने हिंदुस्तान की हजारों किमी जमीन छीनी

राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हिंदुस्तान की हजारों किमी की जमीन छीनी है.. हिंदुस्तान के पीएम ने मीटिंग में कहा कि चीन ने एक इंच जमीन नहीं छीनी है। लद्दाख का हर आदमी जानता है कि चीन ने लद्दाख की जमीन हड़प ली है। जब भी हिंदुस्तान को आपकी जरूरत पड़ी है आप हमेशा तैयार रहे। इसके लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। देश में विभिन्न जाति-धर्म के लोग हैं। हमारे लिए सब बराबर हैं। 

 

Latest India News