A
Hindi News भारत राजनीति राजस्थान : 5 लाख कार्यकर्ता जुटाएगी बीजेपी, चुनाव से पहले गहलोत सरकार को घेरने के लिए बनाई खास रणनीति

राजस्थान : 5 लाख कार्यकर्ता जुटाएगी बीजेपी, चुनाव से पहले गहलोत सरकार को घेरने के लिए बनाई खास रणनीति

भारतीय जनता पार्टी ने गहलोत सरकार का महाघेराव करने की योजना बनाई है। इसके लिए पार्टी 5 लाख कार्यकर्ताओं को जुटाएगी। पार्टी एकजुटता और सामूहिक नेतृत्व पर भी जोर देगी।

वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत

जयपुर: राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं की सक्रियता बढ़ाने और गहलोत सरकार को घेरने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में अगले महीने बीजेपी कांग्रेस सरकार का महाघेराव करेगी और करीब 5 लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने की योजना पर काम कर रही है। इससे बीजेपी राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ सत्ता विरोधी माहौल को गरम करेगी। इसके साथ ही पार्टी अपनी एकजुटता का संदेश देते हुए सामूहिक नेतृत्व पर जोर देगी।

बीजेपी को राजस्थान से उम्मीद

अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनाव से पहले इस साल के आखिर में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होनेवाले हैं। इसे सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा है। बीजेपी को सबसे ज्यादा उम्मीद राजस्थान से ही है। कांग्रेस की अंदरुनी खींचतान के साथ बीजेपी सत्ता विरोधी माहौल का पूरा फायदा उठाना चाहेगी। अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं में सक्रियता बढ़ाने के लिए महाघेराव अभियान में 5 लाख कार्यकर्ताओं को जुटाएगी।

चुनाव अभियान के केंद्र में रहेंगे मोदी

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में भी पार्टी अपने चुनाव अभियान के केंद्र में नरेंद्र मोदी को रखेगी। वहीं पार्टी वसुंधरा राजे को भी पूरा महत्व देगी। सूबे में सामूहिक नेतृत्व पर जोर देने के लिए पार्टी की तरफ से यह तय किया गया है कि सभी कार्यक्रमों में भारत माता की जय, पीएम मोदी और बीजेपी के ही नारे लगेंगे। इससे भीतरघात की स्थितियों से निपटने में काफी मदद मिलेगी।

नए चेहरों को जोड़ेगी बीजेपी

पार्टी की ओर से कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, पेपर लीक और कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दे तय किए गए हैं। वहीं बीजेपी प्रदेश में नए चेहरों को जोड़ने का काम भी तेजी से करेगी। हर दिन पांच से छह चेहरों को पार्टी में शामिल किया जाएगा। नए चेहरों को पार्टी के अंदर शामिल करने काम जयपुर में होगा ताकि लोगों के बीच सीधा संदेश पहुंचे।

Latest India News