A
Hindi News भारत राजनीति राजस्थान: राजेंद्र सिंह गुढ़ा को क्यों किया गया बर्खास्त? कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने किया खुलासा

राजस्थान: राजेंद्र सिंह गुढ़ा को क्यों किया गया बर्खास्त? कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने किया खुलासा

राजस्थान कैबिनेट से हटाए जाने के बाद राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा कि जनता मेरे साथ रहेगी और मैं उनके लिए काम करूंगा। उन्होंने कहा कि चाहे अशोक गहलोत मुझे कैबिनेट से हटाएं या जेल भेजें, मैं जब तक जिंदा हूं, बोलता रहूंगा।

Rajasthan, Congress, Sachin Pilot, Ashok Gehlot, Rajendra Singh Gudha- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राजेंद्र सिंह गुढ़ा को क्यों किया गया बर्खास्त?

जयपुर: शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी कैबिनेट में मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा को बर्खास्त कर दिया। सीएम के इस फैसले के बाद गुढ़ा ने कहा कि उन्होंने प्रदेश के हालातों को लेकर सच बोला, इसलिए सीएम ने उन्हें बर्खास्त किया है। वहीं इस पूरे प्रकरण के बाद बीजेपी ने भी सीएम गहलोत पर हमला बोला दिया। बीजेपी ने कहा कि सीएम को सच स्वीकार नहीं हुआ, जिससे उन्होंने अपनी ही मंत्री को सच बोलने की सजा दी है। 

पार्टी के अंदर अनुशासनहीनता अब नहीं होगी बर्दाश्त- रंधावा  

वहीं अब प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा का भी इस पूरे मामले को लेकर बयान आया है। रंधावा ने कहा है कि पिछले काफी समय से अनुशासनहीनता की बात सामने आ रही थी। उन्होंने कहा कि राज्य में चुनाव नजदीक हैं और अब जो भी अनुशासनहीनता करेगा, उसपर कार्रवाई की जाएगी। रंधावा ने कहा कि चुनावों में हमारा मुकाबला बीजेपी से है, जो अनुशासन की बात करती है, लेकिन हमारी पार्टी में उनसे ज्यादा अनुशासन है।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी है। इस कार्रवाई से पहले भी उन्हें कहा गया था कि आपकी जो भी दिक्कतें वह आप मुख्यमंत्री को बताइए। अगर वह भी नहीं सुनते तो आप मेरे पास आइए, मैं आपकी बात सुनूंगा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। रंधावा ने कहा कि पार्टी में किसी को भी कुछ भी समस्या है वह हमारे सामने लाइए हम उसका समाधान करेंगे। 

मंत्रिमंडल में फेरबदल मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार- गोविंद सिंह 

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल में बदलाव करना, इस्तीफा लेना, बर्खास्त करना या किसी को मंत्री बनाना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और वही उन्होंने किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शुक्रवार को विधानसभा में जो कुछ भी हुआ, उसमें साजिश की गुंजाईश लग रही है। इस पूरे मुद्दे पर उन्होंने जांच करने की भी बात कही।

ये भी पढ़ें-

टेक्नोलॉजी के दुरुपयोग को लेकर चीफ जस्टिस ने जताई चिंता, कहा- 'आजकल लोग इसकी मदद से धमका और ट्रोल कर रहे'

मणिपुर वायरल वीडियो मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, चार पहले से ही हैं पुलिस हिरासत में

 

Latest India News