A
Hindi News भारत राजनीति राज्यसभा में दूर होगा गतिरोध ? निलंबित सांसदों के मुद्दे पर आज सरकार और विपक्ष में होगी बात

राज्यसभा में दूर होगा गतिरोध ? निलंबित सांसदों के मुद्दे पर आज सरकार और विपक्ष में होगी बात

सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सुझाव दिया था कि दोनों दलों को इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए, क्योंकि इस सप्ताह राज्यसभा ठीक से काम नहीं कर सकी।

राज्यसभा में दूर होगा गतिरोध ? निलंबित सांसदों के मुद्दे और आज सरकार और विपक्ष में होगी बात- India TV Hindi Image Source : PTI राज्यसभा में दूर होगा गतिरोध ? निलंबित सांसदों के मुद्दे और आज सरकार और विपक्ष में होगी बात

Highlights

  • कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना, सीपीएम और सीपीआई के साथ सरकार की बैठक
  • सदन के नेता पीयूष गोयल ने निलंबित सांसदों से माफी की मांग की थी

नयी दिल्ली: विपक्ष के 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर राज्यसभा में जारी गतिरोध खत्म होने के आसार नजर आने लगे हैं। इस कड़ी में आज सरकार विपक्ष के नेताओं से बात करेगी। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आज उन विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है, जिनके सांसदों को पिछले महीने शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। जोशी ने सदन में चल रहे गतिरोध को समाप्त करने के लिए कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना, सीपीएम और सीपीआई के साथ बैठक बुलाई है, जो सत्र के पहले दिन से जारी है।

सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सुझाव दिया था कि दोनों दलों को इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए, क्योंकि इस सप्ताह राज्यसभा ठीक से काम नहीं कर सकी।

सदन के नेता पीयूष गोयल ने निलंबित सांसदों से माफी की मांग की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि मार्शलों पर हमला किया गया और महिला मार्शलों के साथ दुर्व्यवहार हुआ। उन्होंने कहा, सरकार उनके अनुरोध पर विचार करने के लिए तैयार है बशर्ते वे माफी मांगें।

हालांकि, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, हम आपको बार-बार बता रहे हैं कि जो अपराध हमने नहीं किया है वह हम पर किया जा रहा है। उन्होंने सरकार पर घटना के बारे में सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया।कांग्रेस ने दोनों सदनों में एक साझा रणनीति तैयार करने के लिए एक बैठक भी बुलाई है और रणनीति समूह की वर्चुअल मुलाकात हुई है।

इनपुट-एजेंसी

Latest India News