A
Hindi News भारत राजनीति सलमान खुर्शीद ने कहा, राहुल गांधी की तारीफ करने के लिए नागपुर से नहीं पूछूंगा

सलमान खुर्शीद ने कहा, राहुल गांधी की तारीफ करने के लिए नागपुर से नहीं पूछूंगा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना कथित तौर पर भगवान राम से करने के बयान पर बीजेपी की आपत्तियों को खारिज करते हुए पलटवार किया है।

Rahul Gandhi News, Rahul Gandhi Latest News, Rahul Gandhi Salman Khurshid- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद।

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने पार्टी द्वारा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने पर सियासी बवाल मच गया है। हालांकि खुर्शीद खुद इससे बहुत ज्यादा प्रभावित नजर नहीं आते और यह बात मंगलवार को सामने आए उनके एक और बयान से साफ हो जाती है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के प्रांतीय संयोजक सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने के अपने बयान पर बीजेपी के एतराज के बीच मंगलवार को कहा कि वह नागपुर (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) से पूछ कर अपने नेता की तारीफ नहीं करेंगे।

‘नागपुर इस देश को नहीं चला सकता’
खुर्शीद ने नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल की तुलना भगवान राम से करने को लेकर बीजेपी द्वारा की जा रही आलोचना के बारे में पूछे जाने पर संघ पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैं नागपुर से पूछ कर अपनी बात नहीं बदलूंगा। नागपुर इस देश को नहीं चला सकता। कोई इंसान जब बहुत ऊंचाई पर पहुंचता है तो उसे क्या कहूंगा, वह भगवान समान ही माना जाएगा। बीजेपी बहस कर इसे विवादित न बनाए। भारत की सभ्यता में राम हैं। हिंदू धर्म एक व्यापक धर्म है। मैं नागपुर से पूछकर अपने नेता राहुल गांधी की तारीफ नहीं करूंगा।’

‘भगवान राम हर जगह नहीं जा सकते...’
सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘राहुल गांधी जब पूछते हैं कि चीन हमारी धरती हड़प रहा है तो बीजेपी कहती है कि राहुल देश के सैनिकों का अपमान कर रहे हैं। जब मैं भगवान राम की तारीफ करता हूं तो वह कहते हैं भगवान राम का अपमान कर रहे हैं।’ बता दें कि खुर्शीद ने सोमवार को मुरादाबाद में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश में व्‍यापक रूप से न आने के सवाल पर राहुल की तुलना भगवान राम से करते हुए कहा था, ‘भगवान राम हर जगह नहीं जा सकते, जबकि उनकी खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती है।’

‘राहुल एक योगी की तरह तपस्या कर रहे’
सलमान खुर्शीद ने आगे कहा था, ‘उनकी खड़ाऊ लेकर हम (कांग्रेस) चल रहे हैं। खड़ाऊ उत्तर प्रदेश आ चुकी है, तो राम जी भी आ ही जाएंगे। राहुल गांधी एक योगी की तरह तपस्या कर रहे हैं। राहुल गांधी की क्षमता सीमित नहीं है। वह सुपर ह्यूमन हैं। कड़ाके की सर्दी में टी-शर्ट पहने निकलते हैं और कहते हैं कि तपस्या कर रहा हूं।’ खुर्शीद के बयान को बीजेपी ने आड़े हाथों लिया और इसे राहुल गांधी और भगवान राम की तुलना बताया। माना जा रहा है कि बीजेपी आगे भी इस मुद्दे को उठाने से परहेज नहीं करेगी।

Latest India News