A
Hindi News भारत राजनीति सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी को बताया 'सुपरह्यूमन', कहा- योगी की तरह कर रहे तपस्या

सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी को बताया 'सुपरह्यूमन', कहा- योगी की तरह कर रहे तपस्या

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी को एक सुपरह्यूमन बताया है। उन्होंने कहा कि वे एक योगी की तरह तपस्या कर कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और राहुल गांधी(फाइल फोटो) - India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और राहुल गांधी(फाइल फोटो)

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों अभी दिल्ली में है। इसी बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का एक बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एक अलौकिक व्यक्ति(सुपरह्यूमन) हैं। उन्होंने आगे कहा कहा कि इतनी ठंड में हम ठंड में ठिठुर रहे हैं और जैकेट पहन रहे हैं, लेकिन वे(राहुल गांधी) सिर्फ टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ो यात्रा के लिए निकल रहे हैं।

भगवान राम से की राहुल गांधी की तुलना

कांग्रेस के सीनियर लीडर ने कहा कि राहुल गांधी एक योगी की तरह तपस्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम की 'खड़ाऊ' बहुत दूर तक जाती है और कभी-कभी खड़ाऊ लेकर भी चलना पड़ता है, हमेशा राम नहीं पहुंच पाते हैं तो भरत उनके खड़ाऊं लेकर चलते हैं। उन्होंने कहा कि हम भी खड़ाऊ लेकर उत्तर प्रदेश में चले हैं, प्रदेश में खड़ाऊ पहुंच गई हैं तो राम जी भी पहुंचेंगे, ये हमारा विश्वास है।   

राहुल ने अटल बिहारी समेत इन नेताओं को दी श्रद्धांजलि

वहीं, राहुल गांधी आज सोमवार सुबह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पहुंचे। इसके साथ ही उन्होंने शांति वन पहुंचकर देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को भी श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी, अपने पिता राजीव गांधी, दादी इंदिरा गांधी की समाधि सथल पर गए और वहां श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान कड़ाके की ठंड के बावजूद वे केवल टीशर्ट पहले हुए थे। 

राहुल गांधी ने ठंड न लगने का ये बताया कारण

भाजपा द्वारा पूछे गए सवाल कि राहुल गांधी इतनी ठंड में भी टी-शर्ट पहन के क्यों चल रहे हैं? शनिवार को इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने गरीब मजदूरों का उदाहरण देते हुए बीजेपी पर तंज कसा था। बता दें कि हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भारत जोड़ो यात्रा पर चुटकी लेते हुए कहा था कि राहुल गांधी सेना को बताएं कि वह ऐसी कौन सी दवा खाते हैं कि वह इतनी ठंड में भी टी-शर्ट पहनकर चलते हैं। उनके इस सवाल पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि 'वो लोग मुझसे पूछते हैं कि मुझे ठंड क्यों नहीं लगती। मैं इतनी ठंड में भी टी-शर्ट पहनकर क्यों चलता हूं। लेकिन वह यहीं सवाल मजदूर, किसान और गरीब बच्चों से क्यों नहीं पूछते? 

Latest India News