A
Hindi News भारत राजनीति सियासी पिच को मजबूत करने में जुटे NCP के दोनों गुट, शरद पवार VS अजित में किसे मिलेगी जीत?

सियासी पिच को मजबूत करने में जुटे NCP के दोनों गुट, शरद पवार VS अजित में किसे मिलेगी जीत?

एनसीपी के दोनों गुट अपनी सियासी पिच को मजबूत करने में जुट गए हैं। एक तरफ शरद पवार का लंबा राजनीतिक अनुभव हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके सामने भतीजे और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार खड़े हैं।

Sharad Pawar And Ajit Pawar- India TV Hindi Image Source : FILE शरद पवार और अजित पवार

मुंबई: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में 2 गुट बन चुके हैं। एक गुट सीनियर एनसीपी नेता शरद पवार का है, वहीं दूसरा गुट उनके भतीजे और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार का है। शरद और अजित गुट, महाराष्ट्र की चुनावी राजनीति में अपनी जमीन तैयार करने में जुट गए हैं। शरद पवार गुट के महाराष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वो आगामी भविष्य में होने वाले सभी चुनावों में किसानों, युवाओं और महिलाओं की आवाज बुलंद करने के लिए शरद पवार को मजबूत करने की अपील कर रहे हैं और एकनिष्ठता की मुहिम में शामिल होने की बात कह रहे हैं। 

नंबर पर मिस्ड कॉल देकर बन सकते हैं सदस्य

एक वीडियो में जयंत पाटिल की ओर से एक नंबर जारी किया गया है और उस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर लोगों को सदस्य बनने की अपील की गई है। इसके साथ ही ये कहा जा रहा है कि राष्ट्रवादी संगठन को मजबूत करें। बता दें कि दोनों गुटों (शरद पवार और अजित पवार) को चुनाव आयोग द्वारा भेजे गए नोटिस का जवाब भी देना है। ऐसे में संगठन का मजबूत होना भी जरूरी है। 

अजित पवार गुट ने भी राज्यव्यापी दौरे की योजना बनाई

वहीं दूसरी ओर अजित पवार गुट ने भी अजित पवार के राज्यव्यापी दौरे की योजना बनाई है, जिसका उद्देश्य नए लोगों को संगठन से जोड़ना और पुराने लोगों की एकनिष्ठा को सुनिश्चित करना है। अजित पवार एनडीए का हिस्सा हैं, वहीं शरद पवार विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का अहम हिस्सा हैं। दो गुटों में बंटी एनसीपी को दो अलग विचारधारा के लोगों को जोड़ना है और उसका परिवर्तन वोट में हो, उसकी कवायद भी अभी से शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: 27 अगस्त को हो सकती है बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, कमजोर सीटों पर होगा मंथन

माली के एक गांव में हमलावरों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 23 लोगों की मौत, 12 घायल

 

 

Latest India News