A
Hindi News भारत राजनीति 'पार्टी जो तय करेगी, वह काम करूंगा', बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात के बाद आया शिवराज का बयान

'पार्टी जो तय करेगी, वह काम करूंगा', बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात के बाद आया शिवराज का बयान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने मीडियकर्मियों से कहा कि पार्टी जो भूमिका तय करेगी उसे वह निभाएंगे।

जेपी नड्डा से मिले शिवराज सिंह चौहान।- India TV Hindi Image Source : X (@CHOUHANSHIVRAJ) जेपी नड्डा से मिले शिवराज सिंह चौहान।

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि पार्टी उन्हें जो भूमिका सौंपेंगी, वह काम करेंगे। शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व उनकी जो भी भूमिका तय करेगा, वह उसका निर्वहन करेंगे। 

मार्गदर्शक हैं जेपी नड्डा- शिवराज

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद शिवराज ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाते हम जेपी नड्डा जी के नेतृत्व में काम करते हैं। वह मार्गदर्शक भी हैं और मेरे मित्र भी हैं, क्योंकि युवा मोर्चा में जब वह राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तब मैं राष्ट्रीय सचिव था। लंबे समय तक हम लोगों ने साथ काम किया है। शिवराज ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता के नाते मैंने पहले कई बार कहा है कि भाजपा का काम मेरे लिए मिशन है, राष्ट्रीय सेवा का, जनता की सेवा का। और जब आप मिशन में काम करते हैं तो आप यह तय नहीं करते है कि आप क्या करेंगे। यह मिशन तय करता है कि आप क्या काम करेंगे।

मंत्रिमंडल के गठन पर भी चर्चा

शिवराज ने बताया कि फिलहाल विकसित भारत संकल्प यात्रा में मेरे कार्यक्रम बनेंगे और उनमें मैं जाऊंगा। अध्यक्ष जी जिस भी भूमिका में रखेंगे, मैं करूंगा। मैं कहां रहूं यह कभी नहीं सोचता, मैं अपनी पार्टी के माध्यम से देश की सेवा कैसे कर पाऊं और हमारे प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के मिशन को कैसे आगे बढ़ा पाऊं इस काम में मैं निरंतर लगा रहूंगा। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के गठन के संबंध में भी उनकी जेपी नड्डा के साथ चर्चा हुई है, सलाह मशवरा हुआ है। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भी जो वह भूमिका तय करेंगे उस पर मैं काम करूंगा, ये मेरा मिशन है।

भाजपा में कोई छोटा और कोई बड़ा नहीं- शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में मोहन यादव जी मुख्यमंत्री हैं। क्योंकि मैं विधायक हूं, मुख्यमंत्री होने के नाते वह मेरे भी नेता है। भाजपा में कोई छोटा और कोई बड़ा नहीं होता है। मेरे दिल से यही इच्छा है हमने जिन कामों को मध्य प्रदेश में आगे बढ़ाया, बीमारू राज्य से विकसित मध्य प्रदेश बनाया, उसको मोहन यादव समृद्धि की तरफ और ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। शिवराज ने कहा कि मेरे दिल की जो इच्छा है वह यही है कि वह मुझसे बेहतर काम करें और आगे बढ़कर काम करें और वह मध्य प्रदेश समृद्धि और विकास के पद पर भी ले जाएं और जन कल्याण की योजनाएं भी चलाएं। उन्हें मुख्यमंत्री के दायित्व निभाने के लिए जो संभव सहयोग चाहिए, वह सहयोग में सदैव मध्य प्रदेश में करता रहूंगा। 

दक्षिण के राज्यों में जाएंगे शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि विकसित भारत यात्रा में कुछ जगह मुझे जाने को कहा जाएगा, तो मैं दक्षिण के राज्यों में जाऊंगा।’ मध्य प्रदेश मंत्रिपरिषद के गठन से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी तय करेगी और सलाह मश्विरा जो होना था, वह हो गया है। उन्होंने कहा कि हम राज्य में भी रहेंगे, केंद्र में भी रहेंगे। बहन और भाई का प्यार अमर है उसका किसी पद से कोई संम्बन्ध नहीं है। 

Latest India News