A
Hindi News भारत राजनीति Sidhu Moosewala Murder: "सुरक्षा वापस लेकर नामों की कर दी घोषणा," सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर बीजेपी ने खोले चौतरफा हमले

Sidhu Moosewala Murder: "सुरक्षा वापस लेकर नामों की कर दी घोषणा," सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर बीजेपी ने खोले चौतरफा हमले

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता पर हुई इस फायरिंग में मूसेवाला की जान चली गई और उनके 2 साथी जख्मी हो गए। इस घटना से एक दिन पहले राज्य सरकार ने सिद्धू की सुरक्षा वापस ले ली थी। अब इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी पंजाब की आप सरकार पर बुरी तरह हमलावर है।

BJP makes scorching attack on Punjab's AAP government on Sidhu Moosewala murder- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO BJP makes scorching attack on Punjab's AAP government on Sidhu Moosewala murder

Highlights

  • पंजाब में सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या
  • सिंगर और नेता सिद्धू की मौके पर ही मौत
  • बीजेपी आप सरकार पर बुरी तरह हमलावर

Sidhu Moosewala Murder: पंजाब के मनसा जिले में रविवार को मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। इस हमले में सिद्धू की मौके पर ही मौत हो गई। पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता पर हुई इस फायरिंग में मूसेवाला की जान चली गई और उनके 2 साथी जख्मी हो गए। इस घटना से एक दिन पहले राज्य सरकार ने सिद्धू की सुरक्षा वापस ले ली थी। अब इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी पंजाब की आप सरकार पर बुरी तरह हमलावर है।

AAP ने इसी बदलाव का किया था वादा?

बीजेपी के आईटी हेड अमित मालवीय ने सिद्धू की हत्या पर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर तीखा वार किया है। मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब जल रहा है! क्या लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या वही बदलाव है जिसका AAP ने वादा किया था? अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, "परोक्ष रूप से पंजाब चलाने वाले अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा को इस हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। क्या उन्हें सुरक्षा वापस लेने से पहले खतरे के बारे में पता नहीं था?"

"सुरक्षा वापस लेकर नामों की घोषणा"

अमित मालवीय ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, "दिल्ली के सीएम के रूप में, अरविंद केजरीवाल के पास खुद एक बड़ा सुरक्षा दल है, लेकिन पंजाब जैसे संवेदनशील सीमावर्ती राज्य में नेताओं के पास सुरक्षा नहीं होनी चाहिए।" उन्होंने आगे लिखा, "मामले और बदतर बनाने के लिए, पंजाब सरकार ने उन लोगों के नाम भी जारी किए जिनकी सुरक्षा वापस ले ली गई थी। यह हमलावरों को खुला निमंत्रण था।"

"कुमार विश्वास ने दी थी चेतावनी" 

बीजेपी के आईटी हेड अमित मालवीय ने अपने एक और ट्वीट में डॉ कुमार विश्वास का जिक्र करते हुए लिखा कि आप के पूर्व संस्थापक सदस्य डॉ कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल के पंजाब की शांति और सुरक्षा के लिए हानिकारक ताकतों के साथ गठबंधन की चेतावनी दी थी। अभी 2 महीने से थोड़ा अधिक वक्त ही हुआ है और हम पहले से ही चल रहे खूनी खेल के खतरनाक निशान देख सकते हैं।

"मान और केजरीवाल पर दर्ज हो केस"

मूसेवाला की हत्या को लेकर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। सिरसा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की घटिया राजनीति के आज सिद्धू शिकार हो गए। 20 गोलियों के साथ उन पर हमला किया गया, जिसमें उनकी जान चली गई।"

बीजेपी नेता सिरसा ने कहा, "सिद्धू की जान चली गई, ऐसा क्यों हुआ, क्योंकि एक राजनीतिक पार्टी ने घटिया काम करना शुरू किया। लोगों को पता था कि सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी हटा ली गई है। उनके ऊपर हमला हुआ, जिसमें उनकी जान चली गई। इसे लेकर भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल पर केस दर्ज होना चाहिए।" सिरसा ने कहा कि पहले लोगों की सुरक्षा वापस ली गई और फिर उनके नाम प्रकाशित किए गए। मैंने चेतावनी दी कि यह खतरनाक हो सकता है।

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा शनिवार को वापस ले ली थी। मूसेवाला विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए थे। 

Latest India News