A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा चुनाव तक बच सकती है सीएम सुक्खू की कुर्सी, विधायकों के साथ पर्यवेक्षकों की बातचीत जारी

लोकसभा चुनाव तक बच सकती है सीएम सुक्खू की कुर्सी, विधायकों के साथ पर्यवेक्षकों की बातचीत जारी

हिमचाल कांग्रेस में घमासान जारी है। इस बीच सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक लोकसभा चुनाव तक मुख्यमंत्री सुक्खू की कुर्सी बची रह सकती है।

सुखविंदर सिंह सुक्खू,...- India TV Hindi Image Source : PTI सुखविंदर सिंह सुक्खू, सीएम, हिमाचल प्रदेश

शिमला : हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अब विधायकों और पार्टी के पर्यवेक्षकों की बीच बातचीत जारी है। इस बीच सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव तक सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं। दरअसल, कांग्रेस पार्टी को इस बात का डर है कि कहीं नेतृत्व में बदलाव किया गया तो सुक्खू समर्थक विधायक बगावत पर उतर सकते हैं। वहीं लोकसभा चुनाव भी बिल्कुल करीब है ऐसे में कोई रिस्क लेना उचित नहीं रहेगा। इसी चलते पार्टी हाईकमान लोकसभा चुनाव तक सुक्खू को ही सीएम बनाए रख सकता है।

विधायकों से वन टू वन बातचीत

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के ऑब्जर्वर डीके शिवकुमार, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राजीव शुक्ला और भूपेश बघेल सभी एमएलए से वन टू वन बात कर रहे हैं। इसके बाद फाइनल रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी जाएगी। फिलहाल कांग्रेस को लगता है कि सरकार को कोई खतरा नहीं है।

विधायकों का नाराज होना जायज-प्रतिभा सिंह

वहीं हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और सांसद प्रतिभा सिंह ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा-'जब आपको(सुखविंदर सिंह सुक्खू) एक साल से ज्यादा समय हो गया है, फिर भी आप उनके मसलों का संज्ञान नहीं ले रहे, उनकी बात नहीं सुन रहे तो उनका नाराज होना जायज है। अगर वे उन्हें बैठाकर बात करते तो आज यह स्थिति नहीं होती।'

Latest India News