A
Hindi News भारत राजनीति 'भोपाल में भी द केरल स्टोरी जैसे हालात', BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर के दावे ने मचाई हलचल

'भोपाल में भी द केरल स्टोरी जैसे हालात', BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर के दावे ने मचाई हलचल

‘द केरला स्टोरी’ में दिखाया गया है कि कैसे केरल की महिलाओं का धर्म परिवर्तन कर उन्हें मुसलमान बनाया गया और कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में भर्ती किया गया।

Pragya Singh Thakur, The Kerala Story, Bhopal, sadhvi pragya on the kerala story- India TV Hindi Image Source : FILE ‘द केरला स्टोरी’ को लेकर लगातार सियासी बयानबाजी हो रही है।

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दावा किया है कि फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ में जिस तरह की स्थिति दिखाई गई है वैसे ही हालात मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी हैं। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित ‘द केरल स्टोरी’ में दिखाया गया है कि कैसे केरल की महिलाओं का धर्म परिवर्तन कर उन्हें मुसलमान बनाया गया और कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में भर्ती किया गया। यह फिल्म 5 मई को रिलीज हुई है।

‘हजारों लोगों ने ऐसे हालात का सामना किया है’
सितंबर 2008 में उत्तरी महाराष्ट्र के मालेगांव शहर में हुए बम विस्फोट में आरोपी ठाकुर ने यह भी कहा कि फिल्म के प्रोड्यूसर उनके जीवन पर एक फिल्म बनाने के ऑफर के साथ उनसे संपर्क कर रहे हैं। ‘द केरल स्टोरी’ पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर भोपाल से लोकसभा सांसद ठाकुर ने कहा कि उन्होंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन पीड़ितों के वीडियो देखे हैं जिनकी कहानियों को फिल्म में दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि फिल्म ‘तीन व्यक्तियों की सच्ची कहानियों पर आधारित’ है लेकिन ‘हजारों लोगों’ ने ऐसे हालात का सामना किया है।

‘लड़कों को धर्मांतरित कर बना रहे आतंकी’
ठाकुर ने आरोप लगाया, ‘यह सिर्फ केरल में नहीं हो रहा है। भोपाल में भी ऐसा बड़े पैमाने पर हो रहा है। हमें ऐसे मामलों की जानकारी मिलती रही है। मैंने पहले भी मीडिया को बताया था कि लड़कियों को 'लव जिहाद' में फंसाया जा रहा है और उन पर जुल्म किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि प्रत्येक हिंदू लड़की और महिला को फिल्म देखनी चाहिए ताकि वे अपनी और अन्य बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकें। उन्होंने आरोप लगाया कि केवल लड़कियों का ही नहीं, बल्कि लड़कों का भी धर्म परिवर्तन कर उन्हें आतंकवाद की ओर धकेला जा रहा है।

‘पाकिस्तान समेत कुछ देश रच रहे हैं साजिश’
ठाकुर ने कहा, ‘एक साजिश के तहत हिंदू लड़के और लड़कियों को धर्मांतरित किया जा रहा है, प्रताड़ित किया जा रहा है और आतंकवाद के लिए प्रेरित किया जा रहा है। धर्म परिवर्तन कर उन्हें देश के खिलाफ खड़ा किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा कि यह साजिश पाकिस्तान और कुछ अन्य देशों ने रची है और भारत में रह रहे देशद्रोही उनके संरक्षण में इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

Latest India News