A
Hindi News भारत राजनीति फिर रंग बदलेगी महाराष्ट्र की सियासत? फडणवीस के साथ तस्वीर पर उद्धव का बड़ा बयान

फिर रंग बदलेगी महाराष्ट्र की सियासत? फडणवीस के साथ तस्वीर पर उद्धव का बड़ा बयान

उद्धव ठाकरे की शिवसेना के दो फाड़ होने के बाद बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे को बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाया था, जबकि देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद संभालने को कहा गया था।

Uddhav Thackeray, Devendra Fadnavis, Uddhav and Fadnavis, Uddhav Thackeray News- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/DEVENDRA_OFFICE महाराष्ट्र विधानभवन के बाहर अन्य नेताओं के साथ देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे।

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत ने पिछले कुछ महीनों में ऐसे-ऐसे रंग देखे हैं जिनकी पहले कल्पना भी करना मुश्किल था। कभी देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार साथ में शपथ लेते नजर आए, कभी कट्टर विरोधी रही शिवसेना और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाई, और कभी बालासाहेब की अभेद्य मानी जाने वाली शिवसेना के 2 टुकड़े हुए। अब एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर सूबे के सियासी गलियारों में कानाफूसी शुरू हो गई है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक तस्वीर में साथ-साथ मुस्कुराते नजर आए हैं।

फडणवीस से मुलाकात पर उद्धव का बड़ा बयान
देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने बड़ा बयान देते हुए कहा, ‘पहले एक खुलापन था। आज ऐसा कहते है कि बंद दरवाजे के भीतर जो चर्चा होती है, वह लाभदायक होती है, इसलिए हमारी फिर कभी बंद दरवाजे के भीतर चर्चा हुई तब बात करेंगे।’ यह पूछे जाने पर कि क्या यह कोई संकेत है, उद्धव ने कहा, ‘ऐसा कुछ नहीं है। मैं और वह विधानभवन के गेट पर आ रहे थे और उस समय जिसे राम-राम या हेलो कहते हैं, वह हुआ।’


‘क्या किसी को हाय-हेलो कहना पाप हो गया है?’
जब उद्धव ठाकरे से पूछा गया कि क्या आज के हाय-हेलो के बाद आपका मोदी विरोध कम हो जाएगा, उद्धव ने कहा, ‘नहीं, आप जल्दबाजी में ऐसी बड़ी बात मत करिए। क्या आज किसी को हाय-हैलो कहना पाप हो गया है? क्या किसी मकसद के साथ ही ऐसा करना चाहिए?’ बता दें कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना के दो फाड़ होने के बाद बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे को बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाया था, जबकि देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद संभालने को कहा गया था। शिंदे की बगावत के बाद उद्धव को मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ा था।

Latest India News