A
Hindi News भारत राजनीति ‘हम बुलडोजर के सामने खड़े होंगे और…’, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का बड़ा बयान

‘हम बुलडोजर के सामने खड़े होंगे और…’, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का बड़ा बयान

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पार्टी के प्रदेश मुख्यालय आए अजय राय ने कहा है कि वह ईडी और सीबीआई से नहीं डरते।

Ajay Rai, Ajay Rai Congress, Ajay Rai Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय।

लखनऊ: यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने गुरुवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई राहुल गांधी को इस देश का प्रधानमंत्री बनाने में अहम भूमिका निभाएगी। भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए राय ने कहा, ‘हम ED, CBI जैसी एजेंसियों और बुलडोजर से नहीं डरते। हम बुलडोजर के सामने खड़े होंगे और उसकी दिशा बदल देंगे। हम इस सरकार द्वारा किए जा रहे अन्याय और अराजकता को बर्दाश्त नहीं करेंगे।’ हाल के महीनों में पूरे राज्य में बुलडोजर का इस्तेमाल कर सरकारी जमीन पर माफियाओं और अराजक तत्वों द्वारा बनाए गए भवनों को ध्वस्त किया गया है।

‘सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी देश के PM बनें’
अजय राय ने आगे कहा,‘हर ग्रामीण, माताएं और बहनें, हर युवा चाहता है कि राहुल गांधी इस देश के पीएम बनें। राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के पास है और जब हम सभी राहुल गांधी और इस पार्टी के लिए काम करेंगे, तभी 2024 में हम अपनी ताकत दिखाने में समर्थ होंगे।’ राय ने लखनऊ में एकत्रित पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा,‘काशी की सोच और मूड, कांग्रेस की सोच है। मैं उसी काशी से आता हूं जहां हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन आदि सभी धर्म समान हैं।’

नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं राय
वाराणसी से आने वाले राय ने 2014 और 2019 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और हाल ही में उन्हें कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया। पार्टी की प्रदेश इकाई का प्रमुख नियुक्त होने के बाद मॉल एवेन्यू स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में अजय राय पहली बार आए हुए थे। बता दें कि इसके पहले अजय राय ने कहा था कि कांग्रेस और राहुल गांधी का अमेठी से रिश्ता राजनीतिक नहीं बल्कि पीढ़ियों का है और उन्हें विश्वास है कि आगामी लोकसभा चुनाव में अमेठी के लोग भारी अंतर से राहुल की जीत सुनिश्चित करेंगे।

‘I.N.D.I.A. ने NDA की सियासी मौत लिख दी है’
इस मौके पर पार्टी के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा,‘कांग्रेस पार्टी के इंडिया गठबंधन ने NDA की राजनीतिक मृत्यु लिख दी है। अब भारतीय जनता पार्टी की विदाई तय है। इस देश के लोगों ने अपना मन बना लिया है। 62 प्रतिशत मत सत्तारूढ़ गठबंधन के खिलाफ और I.N.D.I.A. के साथ है।’ बता दें कि कांग्रेस पार्टी, I.N.D.I.A. का हिस्सा है। यह गठबंधन NDA के खिलाफ विपक्षी दलों ने बनाया है। विपक्षी गठबंधन ने अभी तक पटना और बेंगलूरू में 2 बार बैठक की है, लेकिन अभी तक इसने किसी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया है।

Latest India News