A
Hindi News भारत राजनीति Video: राहुल गांधी के सत्यम शिवम सुंदरम ट्वीट पर विश्व हिंदू परिषद ने दी प्रतिक्रिया, कहा- यह एक अच्छी शुरूआत है

Video: राहुल गांधी के सत्यम शिवम सुंदरम ट्वीट पर विश्व हिंदू परिषद ने दी प्रतिक्रिया, कहा- यह एक अच्छी शुरूआत है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सत्यम शिवम सुंदरम हेडलाइन के साथ हिंदू धर्म को लेकर एक पोस्ट शेयर की थी। अब इस पोस्ट पर विश्व हिंदू परिषद ने अपनी प्रतिक्रिया साझा की है।

VHP के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे- India TV Hindi Image Source : EXCLUSIVE ON INDIA TV VHP के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट किया था। इस पोस्ट में उन्होंने कहा कि, 'हिंदू अपने अस्तित्व में समस्त चराचर को करुणा और गरिमा के साथ उदारतापूर्वक आत्मसात करता है, क्योंकि वह जानता है कि जीवनरूपी इस महासागर में हम सब डूब-उतर रहे हैं।' अब विश्व हिंदू परिषद ने उनकी इस पोस्ट की तारीफ करते हुए इस पर अपनी बात रखी है।

विश्व हिंदू परिषद ने क्या कहा?

विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि, राहुल गांधी ने कुछ बातें कही हैं जो एक अच्छी शुरूआत है। अब बाकि सभी राजनीतिक दलों को भी हिंदू धर्म को अपना माध्यम बनाना चाहिए। ऐसा करने से कोई और दूसरा मुद्दा ही नहीं बचेगा और पूरी दुनिया हिंदू चिंतन के करीब आ जाएगा।

VHP के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि, राहुल गांधी ने सत्यम शिवम सुंदरम को लेकर एक ट्वीट किया है। यह एक बहुत अच्छी शुरूआत है। अब पूरी दुनिया को हिंदू चिंतन के निकट आना ही पड़ेगा। इस दुनिया को यह स्वीकार करना होगा कि हिंदू समाज का चिंतन कल्याणकारी है। अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे जुड़ना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, हम सभी एक हैं इसलिए वसुधैव कुटुंबकम की बात कही गई है। हमारी प्रेरणा और सोच सकारात्मक है। हम यह बाते इसलिए नहीं कह रहे हैं कि हम डूब रहे हैं बल्कि हम यह सब इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हम सभी एक है। इस भावना के साथ हम पूरी दुनिया की तरफ देख रहे हैं। हमारी सोच नकारात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक है।

राहुल गांधी ने क्या ट्वीट किया था?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट किया था। उन्होंने इस पोस्ट की हेडलाइन में सत्यम शिवम सुंदरम लिखा था। इसके बाद उन्होंने लिखा, एक हिंदू अपने अस्तित्व में समस्त चराचर को करुणा और गरिमा के साथ उदारतापूर्वक आत्मसात करता है, क्योंकि वह जानता है कि जीवनरूपी इस महासागर में हम सब डूब-उतर रहे हैं। निर्बल की रक्षा का कर्तव्य ही उसका धर्म है।

ये भी पढ़ें-

विधानसभा चुनाव को लेकर 54 नामों पर लगी मुहर, भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने लिया अहम फैसला

मणिपुर हिंसा मामला: CBI ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया, गुवाहाटी की कोर्ट में किया जाएगा पेश

 

Latest India News