A
Hindi News भारत राजनीति UCC पर कांग्रेस में क्या मंथन हुआ, मणिपुर समेत अन्य मुद्दों पर क्या है पार्टी का स्टैंड? जानिए सबकुछ

UCC पर कांग्रेस में क्या मंथन हुआ, मणिपुर समेत अन्य मुद्दों पर क्या है पार्टी का स्टैंड? जानिए सबकुछ

कांग्रेस पार्टी की आज एक अहम बैठक सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई जिसमें मानसून सत्र में पार्टी की रणनीति को लेकर चर्चा की गई।

कांग्रेस की बैठक - India TV Hindi Image Source : पीटीआई/फाइल फोटो कांग्रेस की बैठक

नई दिल्ली : कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक में फिलहाल समान नागरिक संहिता (UCC) पर कुछ खास फैसला नहीं हो सका। पार्टी की ओर से जयराम रमेश ने कहा कि UCC पर लॉ कमीशन की रिपोर्ट जारी होने के बाद 15 जून को कांग्रेस ने जो कहा था आज भी उसी पर कायम है। चूंकि इस संबंध में कोई ड्राफ्ट या विधेयक सरकार की ओर से नहीं लाया गया है इसलिए अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

मानसून सत्र को लेकर कांग्रेस की बड़ी बैठक

आज सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हुए। यह बैठक मानसून सत्र को लेकर हुई। जयराम रमेश ने बताया कि इस बार हमने 20 दिन पहले बैठक की। उन्होंने कहा कि जनता के कई मुद्दे हैं । जनता के मुद्दे को कैसे उठाया जाए बैठक में इस बात पर चर्चा हुई। 

मणिपुर के सीएम जल्द से जल्द इस्तीफा दें-कांग्रेस

उन्होंने बताया कि पहला मुद्दा मणिपुर का था। उसपर काफी चर्चा हुई है। कांग्रेस की ओर से यह मांग की जाती रहेगी कि सीएम जल्द से जल्द इस्तीफा दें।  पीएम और गृहमंत्री का हालात पर नियंत्रण नहीं है। पीएम पिछले 60 दिन से इस मुद्दे पर चुप हैं। वह अपनी चुप्पी तोड़ें। हम स्टैंडिंग कमेटी में मणिपुर के हालात का मुद्दा उठाने की मांग करते हैं। 

राहुल गांधी की सदस्यता जाने के मुद्दे पर भी चर्चा

जयराम रमेश ने बताया कि कांग्रेस की बैठक में राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बारे में भी चर्चा हुई। मानसून सत्र में हम वो मुद्दा भी उठाएंगे।  साथ ही ओडिशा के बालासोर रेल हादसे का मुद्दा भी बैठक उठा। हम रेलमंत्री के इस्तीफे की मांग करते रहे हैं। इसके साथ ही महंगाई पर भी चर्चा हुई। इस मुद्दे को भी हम मानसून सत्र में उठाएंगे। अडानी मामले पर JPC की मांग भी हम इस सत्र में करते रहेंगे। देश में संघीय ढांचे पर जो हमला हो रहा है उस मुद्दे को भी उठाएंगे। साथ ही महिला पहलवानों का मुद्दा भी हम सदन में उठाएंगे।

Latest India News