A
Hindi News भारत राजनीति 11 जून फैसले का दिन! सचिन पायलट की नई पार्टी का क्या होगा नाम? दो नाम आए सामने

11 जून फैसले का दिन! सचिन पायलट की नई पार्टी का क्या होगा नाम? दो नाम आए सामने

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले सचिन पायलट पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वे 11 जून को अपनी नई पार्टी के नाम का ऐलान कर सकते हैं।

सचिन पायलट, कांग्रेस- India TV Hindi Image Source : पीटीआई सचिन पायलट, कांग्रेस नेता

जयपुर : राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। पार्टी के कद्दावर नेता सचिन पायलट कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट 11 जून को अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। इसके साथ ही वे अपने आंदोलन को आगे बढ़ाने का भी ऐलान करेंगे। 

राजस्थान में दो पार्टियां रजिस्टर्ड, एक के नाम का ऐलान कर सकते हैं पायलट

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान में दो पार्टियां रजिस्टर्ड हुई हैं। इनमें से एक पार्टी का नाम प्रगतिशील कांग्रेस और दूसरी पार्टी का नाम राज जन संघर्ष पार्टी है। इन दोनों में से किसी एक नाम का ऐलान सचिन पायलट कर सकते हैं। 

नई पार्टी के नाम का रथ भी तैयार, पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे पायलट

पायलट अपने इस बड़े ऐलान से पहले मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं। आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए नई पार्टी के नाम का रथ भी तैयार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक इस रथ को लेकर पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे। इस रथ यात्रा का रोड मैप भी तैयार कर लिया गया है। सचिन पायलट का दौरा मारवाड़ से शुरू हो सकता है।

अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं पायलट 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सचिन पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार व राजस्थान में सरकारी भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक होने के खिलाफ जनसंघर्ष पद यात्रा भी निकाली थी। वे भ्रष्टाचार के आरोपों पर लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेर रहे हैं। लेकिन चुनावी साल में केंद्रीय नेतृत्व अशोक गहलोत को हटाकर कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहता है। इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस यहां फिर से अपनी सरकार बनाने की उम्‍मीद कर रही है। 

 

Latest India News