A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक का सीएम कौन....नहीं हो सका फैसला, शिवकुमार के बयानों ने उलझाया पेंच, सिद्धारमैया बोले-मुझे नहीं पता

कर्नाटक का सीएम कौन....नहीं हो सका फैसला, शिवकुमार के बयानों ने उलझाया पेंच, सिद्धारमैया बोले-मुझे नहीं पता

कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन होगा-सोमवार को भी ये तय नहीं हो सका। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को लेकर पेंच फंसा हुआ है। डीके शिवकुमार के बदलते बयानों के बाद सिद्धारमैया ने कहा-मुझे नहीं पता कौन होगा सीएम।

karnataka cm controversy- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक का सीएम कौन, नहीं हो सका फैसला

कर्नाटक:  कर्नाटक का सीएम कौन होगा-आज भी इसका फैसला नहीं हो सका। एक तरफ सीएम पद के दावेदार सिद्धारमैया दिल्ली पहुंच गए थे लेकिन सीएम पद के दूसरे दावेदार डीके शिवकुमार दिल्ली आने का ऐलान करने के बावजूद नहीं आए। पहले तो उन्होंने कहा कि मेरा जन्मदिन है और मैं अपने परिवार वालों के साथ सेलिब्रेट करने के बाद जाऊंगा। फिर उन्होंने कहा कि मेरे पेट में इंफेक्शन है और मैं दिल्ली नहीं जा सकूंगा। इतना ही नहीं, उसके बाद उन्होंने सिद्धारमैया को बधाई भी दे दी और बयान का अंदाज भी बदल लिया। इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया से पूछा गया कि नई कर्नाटक सरकार कैसी दिखेगी और मुख्यमंत्री की घोषणा कब होगी तो सिद्धारमैया ने कहा."इंतजार करते हैं और देखते हैं... इसके बारे में मुझे नहीं पता...": 

अगले 24 घंटे में होगी सीएम के नाम की घोषणा

बता दें कि कर्नाटक भेजे गए कांग्रेस के तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने सीएम उम्मीदवार पर विधायकों की राय पर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी है, जो अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से परामर्श करेंगे। सूत्रों के मुताबिक अगले 24 घंटों में कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी।

सुरजेवाला ने कहा-हम अपनी प्रतिज्ञा पर कायम रहेंगे

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ  नेता और कर्नाटक चुनाव के चुनाव प्रभारी रहे रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कन्नडिगाओं की ऋणी है। हम कर्नाटक के लोगों से की गई प्रतिज्ञा पर कायम रहेंगे। हमारे पर्यवेक्षकों ने 138 विधायकों से परामर्श किया और रिपोर्ट सौंप दी गई है।

वहीं, डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश दिल्ली में मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे और कहा कि निश्चित रूप से मैं चाहता हूं कि डीके शिवकुमार ही मुख्यमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष रिपोर्ट पर गौर करेंगे और सही समय पर उचित निर्णय लेंगे

शिवकुमार के बदलते बयान

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने मैं कल दिल्ली जाने की कोशिश करूंगा...बेंगलुरु में पार्टी अध्यक्ष के रूप में कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का फैसला दिल्ली में हुई है, पार्टी आलाकमान इस पर फैसला करेगा। हम सब एक हैं और हम एक साथ काम करेंगे।

इससे पहले शिवकुमार ने कहा था कि मैरे पेट में इंफेक्शन है, आज दिल्ली नहीं जाऊंगा"

डीके शिवकुमार ने ममता बनर्जी के बयान की प्रशंसा की और कहा "मैं वास्तव में खुश हूं कि आज ममता बनर्जी कुछ बयान और कई अन्य नेताओं के साथ सामने आई हैं ... यह विपक्ष के लिए अच्छा है": , 

एचके पाटिल ने कही ये बात

दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर चल रही कर्नाटक के मुख्यमंत्री की बातचीत पर कांग्रेस नेता एच के पाटिल ने कहा, "मेरे विचार से, यह (कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का नाम) कल शाम तक तय हो जाएगा। हमारी प्रक्रिया अभी भी जारी है।"

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया से मिलने के लिए कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय दिल्ली के एक पांच सितारा होटल पहुंचे, जो कर्नाटक के मुख्यमंत्री वार्ता के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं।

Latest India News