A
Hindi News भारत राजनीति सोशल मीडिया साइट X पर तेजी से बढ़ी योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता, राहुल गांधी को छोड़ा पीछे

सोशल मीडिया साइट X पर तेजी से बढ़ी योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता, राहुल गांधी को छोड़ा पीछे

X द्वारा जारी इस लिस्ट में नए फॉलोवर्स जोड़ने के मामले में ISRO सबसे आगे है, जबकि राजनेताओं की बात की जाए तो योगी सिर्फ पीएम मोदी से पीछे हैं।

Yogi Adityanath X, Rahul Gandhi X, Narendra Modi X- India TV Hindi Image Source : FILE उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया साइट X पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फॉलोअर्स की संख्या पिछले 30 दिनों में 2.67 लाख बढ़ी है। X पर नए फॉलोवर्स जुटाने के मामले में योगी राजनेताओं में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीछे हैं। X (पहले ट्विटर) द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 30 दिनों में योगी के फॉलोअर्स में 2.67 लाख से अधिक की वृद्धि हुई है। एक्स ने दुनिया भर के व्यक्तित्वों, संगठनों, फाउंडेशनों सहित अपने सभी हैंडल की सूची जारी की है, जिन्हें पिछले 30 दिनों में लोगों द्वारा सबसे अधिक फॉलो किया गया है।

कुल फॉलोवर्स के मामले में भी राहुल से आगे हैं योगी
X द्वारा जारी भारतीय राजनेताओं की लिस्ट में प्रधानमंत्री मोदी के बाद दूसरा नाम योगी आदित्यनाथ का है। इस अवधि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर्स की संख्या में 6.32 लाख की वृद्धि हुई है। योगी बाकी सभी भारतीय राजनेताओं से काफी आगे हैं, जिनमें राहुल गांधी भी शामिल हैं। इस अवधि में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के 1.82 लाख फॉलोवर्स बढ़े हैं और वह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। कुल फॉलोवर्स की संख्या के मामले में भी योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी से आगे हैं। X पर योगी के कुल फॉलोअर्स की संख्या 25.9 मिलियन है जबकि राहुल गांधी के 24.1 मिलियन फॉलोवर हैं।

ISRO ने मारी बाजी, जोड़ लिए 11.66 लाख नए फॉलोवर
भारत में पिछले 30 दिनों में सबसे ज्यादा फॉलोवर्स जुटाने के मामले में ISRO सबसे आगे है। चंद्रयान 3 की कामयाबी और मिशन आदित्य L1 को सफलतापूर्वक लॉन्च करने का भारतीय स्पेस एजेंसी को सोशल मीडिया पर भी फायदा मिला है और देश विदेश से उसके फॉलोवर्स में जबर्दस्त वृद्धि हुई है। X द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, इसरो को पिछले 30 दिनों में 11,66,140 नए हैंडल्स ने फॉलो किया है, वहीं क्रिकेटर विराट कोहली को 4,74,011 नए लोगों ने फॉलो किया है। इस तरह देखा जाए तो योगी नए फॉलोवर्स के मामले में पूरे भारत में सिर्फ ISRO, पीएम मोदी और विराट कोहली से पीछे हैं।

Latest India News