A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: कासगंज के बाद अब अमेठी में हिंसा की आग, फायरिंग में युवक की मौत, भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात

यूपी: कासगंज के बाद अब अमेठी में हिंसा की आग, फायरिंग में युवक की मौत, भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात

युवक की मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। शहर में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है...

amethi violence- India TV Hindi amethi violence

अमेठी: अभी तक कासगंज की आग बुझी भी नहीं है कि यूपी के अमेठी में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की खबर है। अमेठी के जगदीशपुर में पुरानी रंजिश को लेकर हुई फायरिंग में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हुए हैं। मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। शहर में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कर दिया कि प्रदेश में अराजक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विकास के लिए काम कर रही है और भ्रष्टाचार और अराजक तत्वों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इससे पहले गणतंत्र दिवस पर कासगंज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और अन्य हिंदू संगठन बाइक से 'तिरंगा यात्रा' निकालते हुए जब मुस्लिम बहुल इलाके 'हुल्का क्षेत्र' से निकले तो कुछ युवकों ने यात्रा में शामिल मोटरसाइकिल सवारों पर पत्थर मारने शुरू कर दिए थे। इसके बाद मोटरसाइकिल सवारों ने भी जवाबी हमला करते हुए पत्थर मारना शुरू कर दिया था।

इसके बाद वहां अचानक गोलीबारी होने लगी। दो लोगों को गोली लगी। इनमें से एक युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। इस घटना के बाद से शहर में रह-रहकर हिंसक वारदात हुईं। मामले में अब तक 112 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

देखिए वीडियो-

Latest Uttar Pradesh News