Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में तूफान और ओलों का...

नोएडा में तूफान और ओलों का कहर, ‘100 से ज्यादा मकान’ जमींदोज, कई घायल

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में गुरुवार को आए तूफान के कारण दर्जनों मकान जमींदोज हो गए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 08 Feb 2019, 7:38:19 IST

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में गुरुवार को आए तूफान के कारण दर्जनों मकान जमींदोज हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्षेत्र के अलीवर्दीपुर गांव में तेज बवंडर और बारिश ओलावृष्टि के चलते दर्जनों कच्चे मकान गिर गए। इस हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए हैं जिनमें कई लोगों की हालत गंभीर है। गांववालों के मुताबिक, इस घटना में कम से कम 100 मकान गिरे हैं और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। प्रशासन की मानें तो लगभग 25 मकान गिरे हैं और लगभग 20 लोग घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में एक मदरसा भी गिर गया जिसके मलबे में 4 बच्चे दब गए। बच्चों को किसी तरह मलबे ने निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि गांववालों पर मौसम की दोहरी मार पड़ी है। पहले तो यहां जमकर ओले गिरे, और उसके बाद तेज तूफान और बवंडर के चलते दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त हो गए। यह तूफान इतना खतरनाक था कि सिर्फ 60 सेकेंड के भीतर ही दर्जनों घर मलबे का ढेर बन गए। यहां तक कि एक ऑटोरिक्शा अपनी जगह से 50 मीटर दूर उड़कर एक मकान से जा टकराया। इस टक्कर के बाद मकान ऑटोरिक्शा के ऊपर ही गिर पड़ा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस तूफान ने बेहद कम समय में गांव में व्यापक तबाही मचाई। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू कर दिया जिससे लोगों को राहत महसूस हुई। इस टीम ने मलबे में दबे कई लोगों को बाहर निकाला। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं, जिनको अस्पताल पहुंचाया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन