A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद सहित यूपी के 14 जिलों में चलेंगी 700 इलेक्ट्रिक बसें, योगी केबिनेट ने लगाई मुहर

लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद सहित यूपी के 14 जिलों में चलेंगी 700 इलेक्ट्रिक बसें, योगी केबिनेट ने लगाई मुहर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार रात हुई मंत्रिमण्डल की बैठक में 21 प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी।

<p>Electric Buses in UP</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Electric Buses in UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार रात हुई मंत्रिमण्‍डल की बैठक में 21 प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी। इनमें सूबे में दूसरे चरण के तहत 14 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने और 14 जिलों में वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की मंजूरी शामिल है। 

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने देर रात संवाददाताओं को बताया कि राज्य की योगी सरकार ने 14 जिलों में यातायात को सुगम बनाने और प्रदूषण स्तर को कम करने के लिए 700 इलेक्ट्रिक बसों को चलाने की मंजूरी दी है। 

इन शहरों में चलेंगी बसें 

उत्‍तर प्रदेश सरकार के अनुसार ये 32 सीटर बसें लखनऊ, मेरठ, प्रयागराज, आगरा, गाजियाबाद, कानपुर, वाराणसी, मुरादाबाद, अलीगढ़, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, मथुरा-वृन्दावन में चलाई जाएंगी। केन्‍द्र सरकार भी इसके लिए हर साल 45 लाख रुपये का अनुदान देगी। इस परियोजना की कुल लागत 965 करोड़ रुपए है। इसे पीपीपी मोड पर चलाया जाएगा। 

खुलेंगे 14 नए मेडिकल कॉलेज

एक अन्‍य महत्‍वपूर्ण निर्णय में मंत्रिमण्‍डल ने राज्य में दूसरे चरण के 14 मेडिकल कालेज की मंजूरी दे दी है। सुल्तानपुर, चंदौली, गोण्डा, बुलंदशहर, औरेया, अमेठी, सोनभद्र, लखीमपुर, पीलीभीत और ललितपुर समेत 14 जिलों में ये मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। 

विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के दूसरे चरण को मंंजूरी

कैबिनेट ने वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के विस्तारीकरण और सौंदर्यीकरण के दूसरे चरण के कार्य के लिए 318.67 करोड़ रुपए भी मंजूर किये। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि दिसंबर 2021 तक पूरा कारीडोर बनकर तैयार हो जाए। 

Latest Uttar Pradesh News