A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: आंधी-तूफान से प्रदेश में 17 लोगों की मौत, 11 घायल

UP: आंधी-तूफान से प्रदेश में 17 लोगों की मौत, 11 घायल

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में कल रात आए आंधी-तूफान से 17 लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये। इनमें से ज्यादातर की मौत पेड़ और मकान गिरने से हुई है।

thunderstorm- India TV Hindi Image Source : PTI thunderstorm

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में कल रात आए आंधी-तूफान से 17 लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये। इनमें से ज्यादातर की मौत पेड़ और मकान गिरने से हुई है। प्रदेश के सूचना विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रभावित सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 24 घंटे के अंदर प्रभावित लोगों को राहत सामग्री पहुंचाएं और उनकी हरसंभव मदद करें। 

एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि राज्य मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कल रात आए आंधी-तूफान से सर्वाधिक नुकसान मुरादाबाद जिले में हुआ जहां सात लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य लोग घायल हो गए। इसके अलावा मुजफफरनगर जिले में दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मेरठ में भी दो लोगों की मौत हो गई।

बदायूं में दो लोगों की मौत तथा एक अन्य के घायल होने की खबर है। वहीं, अमरोहा में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गए। संभल में तीन लोगों की मौत की खबर है। प्रवक्ता ने बताया कि ज्यादातर मामलों में मौतें आंधी-तूफान के चलते पेड़ और मकान गिरने से हुई हैं। अमरोहा जिले में एक व्यक्ति की मौत टीन शेड गिरने से हुई। 

उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वे तुरंत राहत और बचाव अभियान चलायें तथा 24 घंटे के अंदर प्रभावित लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जाए। 

Latest Uttar Pradesh News