A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश हापुड़: सपा प्रत्याशी के पति की कार से बरामद हुए 20 लाख रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हापुड़: सपा प्रत्याशी के पति की कार से बरामद हुए 20 लाख रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में समाजवादी पार्टी के नेता कुंवरपाल यादव को पुलिस ने 20 लाख रुपये की रकम के साथ गिरफ्तार किया है। कुंवरपाल की पत्नी रुचि यादव समाजवादी पार्टी की तरफ से जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार हैं।

Samajwadi Party, Samajwadi Party Ruchi Yadav, Ruchi Yadav Kunwarpal Yadav- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में समाजवादी पार्टी के नेता कुंवरपाल यादव को पुलिस ने 20 लाख रुपये की रकम के साथ गिरफ्तार किया है।

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में समाजवादी पार्टी के नेता कुंवरपाल यादव को पुलिस ने 20 लाख रुपये की रकम के साथ गिरफ्तार किया है। कुंवरपाल की पत्नी रुचि यादव समाजवादी पार्टी की तरफ से जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पद की प्रत्याशी रुचि पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया गया है। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष ने गंभीर आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली की पुलिस ने 20 लाख रुपये की बरामदगी के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना दे दी है।

पुलिस को मिली थी कार में पैसे होने की सूचना
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुंवरपाल यादव की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही समाजवादी पार्टी के कई नेता गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पहुंच गए। कुंवरपाल के पास से बरामद हुई रकम को कोतवाली में जमा कर दिया गया है और इसकी रिपोर्ट एसडीएम को भेज दी गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गढ़मुक्तेश्वर पुलिस मंगलवार की सुबह चेकिंग कर रही थी कि तभी उसे एक सपा नेता द्वारा कार में अवैध रकम लेकर आने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर सीओ पवन कुमार और कोतवाल शीलेश कुमार पुलिस टीम को साथ लेकर निकल पड़े।

‘जांच के बाद होगी आगे की कार्रवाई’
जिस कार के बारे में सूचना दी गई थी, उसे रेलवे स्टेशन रोड के सामने घेराबंदी कर रुकवा लिया गया। जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें सपा नेता एवं सिंभावली ब्लाक के पूर्व प्रमुख कुंवरपाल यादव बैठे मिले। कुंवरपाल के पास एक लाल रंग का बैग था जिसकी तलाशी लेने पर पता चला कि उसमें कुल 20 लाख रुपये की रकम थी। पुलिस इसके बाद सपा नेता को कार समेत कोतवाली लेकर आई जहां बाद में कई सपा नेता भी पहुंच गए। पुलिस ने कहा है कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख की कार से 20 लाख रुपये की रकम बरामद हुई है, इसलिए संबंधित विभाग द्वारा जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News