A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला 200 बसों के साथ नोएडा के लिए निकले, पुलिस ने डीएनडी पुल पर रोका

कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला 200 बसों के साथ नोएडा के लिए निकले, पुलिस ने डीएनडी पुल पर रोका

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि कांग्रेस द्वारा भेजी गई बसों का ब्योरा नोट किया गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश में प्रवेश के लिए पास जरूरी है।

200 buses provided by Congress were stopped by police at DND flyway- India TV Hindi Image Source : GOOGLE 200 buses provided by Congress were stopped by police at DND flyway

नोएडा। कांग्रेस की तरफ से लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पर छोड़ने के लिए भेजी गईं 200 से ज्यादा बसों को नोएडा पुलिस ने डीएनडी पुल पर रोक लिया। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला इन बसों को लेकर डीएनडी के रास्ते नोएडा में प्रवेश करना चाह रहे थे, लेकिन डीएनडी पुल पर भारी संख्या में तैनात पुलिस बल ने इन बसों को रोक लिया।

पुलिस के अनुसार इन बसों का उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के लिए वैध पास नहीं था। अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि कांग्रेस द्वारा भेजी गई बसों का ब्योरा नोट किया गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश में प्रवेश के लिए पास जरूरी है। जब बस चालकों से पास मांगा गया, तो वे उत्तर प्रदेश में बस लाने के लिए अधिकृत पास नहीं दिखा पाए। अधिकारी ने बताया कि पास नहीं होने की वजह से बसों को यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर ही रोक दिया गया है।

कुछ बस चालक अवैध रूप से यूपी बॉर्डर में बस लेकर आ गए थे। उनका पूरा ब्योरा नोट किया गया है तथा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि थोड़ी देर बाद कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला अपने समर्थकों के साथ वापस दिल्ली लौट गए। अपर उपायुक्त ने बताया कि जब बसों के रजिस्ट्रेशन नंबर तथा ड्राइवरों के नाम-पते नोट किए गए, तो काफी बस चालक अपनी बसों को लेकर दिल्ली में वापस लौट गए। 

Latest Uttar Pradesh News