A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गौतम ​बुद्ध नगर में सामने आए 21 नए मामले, ग्रेटर नोएडा की एक कंपनी के 11 कर्मचारी पॉजिटिव

गौतम ​बुद्ध नगर में सामने आए 21 नए मामले, ग्रेटर नोएडा की एक कंपनी के 11 कर्मचारी पॉजिटिव

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव का मिलना लगातार जारी है। आज यहां कोरोना वायरस के 21 नए मरीज सामने आए हैं।

<p>Coronavirus cases in Noida</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus cases in Noida

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव का मिलना लगातार जारी है। आज यहां कोरोना वायरस के 21 नए मरीज सामने आए हैं। नए मरीजों में से 11 ग्रेटर नोएडा की एक कंपनी के हैं। वहीं नोएडा के सेक्टर 16ए में भी एक कंपनी से 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं राहत की बात यह है कि आज 8 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए हैं। इसके साथ ही नोएडा में अब तक 230 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। ​इस समय जिले में 110 एक्टिव केस हैं। यहां अब तक 345 कोरोना के पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं 5 लोगों की मौत हुई है। 

नोएडा के स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज ग्रेटर नोएडा स्थित एक कंपनी के 11 कर्मचारी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 11 में से 6 कर्मचारी गौतम बुद्ध नगर के रहने वाले हैं और शेष 5 चंदौली, रायबरेली, मथुरा, बुलंदशहर, गाजीपुर के रहने वाले हैं। इसकेसाथ ही नोएडा के सेक्टर 16 ए में स्थित एक कंपनी के 7 कर्मचारी कोरोना से पॉजिटिव मिले हैं। सभी मरीजों को इंस्टीट्यूशनल क्वारन्टीन में रखा गया है। इसमें से 6 कर्मचारी गौतम बुद्ध नगर से और 1 दिल्ली का रहने वाला है। 

इसके अलावा नोएडा के विभिन्न इलाकों से 9 और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में लोगों का जल्द पता लगाने के लिए टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिला प्रशासन ने आज जिले के सर्फाबाद में एक कैंप लगाकर 219 लोगों के टेस्ट किए वहीं एक मरीज को इंस्टीट्यूशनल क्वारन्टीन में भेजा गया है। 

Latest Uttar Pradesh News