A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मथुरा में मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित

मथुरा में मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित

विशाखापत्तनम से लोहे के सरिया लेकर वल्लभगढ़ जा रही एक मालगाड़ी के चार डिब्बे रविवार सुबह दस बजे के करीब दिल्ली-मथुरा रेलखण्ड में वृन्दावन रोड एवं आझई स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए।

Goods Train Derail, Goods Train Derail Mathura, Goods Train Derail Agra-Delhi Route- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय आगरा के जनसम्पर्क अधिकारी एके श्रीवास्तव ने बताया कि मालगाड़ी के 4 डिब्बे रविवार सुबह पटरी से उतर गये।

मथुरा: विशाखापत्तनम से लोहे के सरिया लेकर वल्लभगढ़ जा रही एक मालगाड़ी के चार डिब्बे रविवार सुबह दस बजे के करीब दिल्ली-मथुरा रेलखण्ड में वृन्दावन रोड एवं आझई स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय आगरा के जनसम्पर्क अधिकारी एके श्रीवास्तव ने बताया कि मालगाड़ी के चार डिब्बे रविवार सुबह पटरी से उतर गये। उन्होंने कहा कि ट्रेन में लोड लोहे के सरिया एवं कुछ वैगन डाउन लाइन से अप लाइन तक फैल गए जिससे दोनों तरफ की पटरियों पर रेल यातायात ठप हो गया।

उन्होंने बताया कि दिल्ली की ओर जाने वाली और दिल्ली से आने वाली करीब डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। जिनमें से कई को मार्ग बदलकर निकाला गया। अधिकारी ने बताया, ‘कोटा जन शताब्दी एक्सप्रेस को मथुरा जंक्शन से और मंगला एक्सप्रेस को कोसीकलां स्टेशन से वापस कर अन्य मार्गों से निकाला गया। इनके अलावा भी अप और डाउन ट्रैक की 18 मेल, एक्सप्रेस, पार्सल गाड़ियों को या तो दूसरे मार्गों से निकाला गया, या फिर उनमें से कुछ गाड़ियों के समय में परिवर्तन किया गया है।’

श्रीवास्तव ने कहा, ‘दुर्घटना के बाद राहत व बचाव दल अपना काम कर रहे हैं। दुर्घटना रेलवे रूट के किमी संख्या 1408 के पोल नंबर 4 व 6 के मध्य हुई है। गनीमत है कि दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। फिर भी, मण्डल रेल प्रबंधक द्वारा पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं जिस पर काम शुरू हो गया है। तकनीकी अधिकारी दुर्घटना के कारणों की पहचान करने में जुट गए हैं।’ स्टेशन डायरेक्टर रवि प्रकाश ने उम्मीद जताई कि रात तक किसी भी समय दोनों ट्रैक पर यातायात चालू किया जा सकता है। जो भी लाइन पहले साफ हो जाएगी, उस पर ट्रेनें पास करना शुरू हो जाएगा और दूसरी लाइन भी साफ होते ही नियमित यातायात सुचारू कर दिया जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News