A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आगरा से तबलीगी जमात में शामिल हुए 28 में से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव, जिले में संख्या बढ़कर हुई 18

आगरा से तबलीगी जमात में शामिल हुए 28 में से 6 लोग कोरोना पॉजिटिव, जिले में संख्या बढ़कर हुई 18

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ में पिछले महीने हुई तबलीगी जमात से फैले कोरोना संक्रमण ने आगरा को भी चपेट में ले लिया है।

Tablighi Jamaat- India TV Hindi Image Source : AP Tablighi Jamaat

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ में पिछले महीने हुई तबलीगी जमात से फैले कोरोना संक्रमण ने आगरा को भी चपेट में ले लिया है। यहां कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं। ये सभी लोग तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए लोगों की संख्या भी बढ़कर 18 पहुंच गई है। बता दें कि यूपी सरकार प्रत्येक जिले में जमात में शामिल हुए लोगों की पहचान कर रही है। 

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अब तक 28 ऐसे लोगों की पहचान हुई है जो कि निजामुद्दीन मरकज़ में हुए तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। इन सभी की कोरोना वायरस जांच की गई थी। इनमें से 6 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्हें मिलाकर जिले में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 18 पहुंच गई है। इसमें से 8 लोग स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं। 

यूपी में 1172 जमातियों की पहचान

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ से उत्तर प्रदेश आए 1172 लोगों की पहचान हो गई है, इनमें से 287 लोग विदेशी हैं। विदेशी नागरिकों में से 211 के पार्सपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। मामले से जुड़ी 32 FIR भी दर्ज की गई हैं। इसके अलावा प्रशासन ने कुल पहचाने गए 1172 लोगों में से 429 के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से गाजीपुर और मेरठ में 1-1 शख्स का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया।

Latest Uttar Pradesh News