A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश घरवालों ने शादी से मना किया, 75 साल के बुजुर्ग ने फांसी लगाकर दी जान

घरवालों ने शादी से मना किया, 75 साल के बुजुर्ग ने फांसी लगाकर दी जान

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक बुजुर्ग ने शादी कर पाने में नाकाम रहने पर गुरुवार देर रात आत्महत्या कर ली।

PTI Representational Image- India TV Hindi PTI Representational Image

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक बुजुर्ग ने शादी कर पाने में नाकाम रहने पर गुरुवार देर रात आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना बरेली के थाना सीबीगंज क्षेत्र की है। 75 वर्ष के अरशद नाम के बुजुर्ग का अपनी शादी को लेकर परिजनों से झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद गुस्से में आकर वृद्ध ने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि बुजुर्ग ने लड़की भी देख ली थी और शादी की बात पर घर में पहले भी झगड़ा हो चुका था।

पत्नी की हो चुकी है मौत
काशीराम कॉलोनी के पास सनौआ में रहने वाले अरशद कुछ दिनों से दूसरी शादी करने की जिद पर अड़े हुए थे। उनकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। उसके 8 बच्चों में 5 लड़के व 3 लड़कियां हैं। सभी शादीशुदा हैं और उनके भी बच्चे हैं। वृद्ध के दूसरी शादी करने की बात जब बच्चों को पता लगी तो लोक-लाज की दुहाई देकर पिता को समझाना चाहा, लेकिन अरशद नहीं माने। शादी को लेकर गुरुवार को भी परिवार में झगड़ा हुआ। गुस्से में आकर बीती देर रात अरशद ने पंखे से लटककर खुदकशी कर ली। 

पोस्टमॉर्टम में हुई आत्महत्या की पुष्टि
शुक्रवार सुबह परिजन जब जागे तो उन्हें घटना का पता चला। अरशद के साथ उनके तीन बेटे रहते थे, जबकि दो बेटे अन्य जगह रहते हैं। वही तीनों लड़कियों की शादी हो चुकी है। बताया जाता है कि बुजुर्ग ने नाराज होकर रुपये-पैसे भी देना बंद कर दिया था। पुलिस निरीक्षक राजकुमार भारद्वाज ने बताया कि बुजुर्ग दूसरी शादी करना चाहते थे। पोस्टमार्टम में आत्महत्या की पुष्टि हुई है। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News