A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे पर प्लेन ने की इमरजेंसी लैंडिंग, देखने के लिए जुटे आसपास के लोग

एक्सप्रेस-वे पर प्लेन ने की इमरजेंसी लैंडिंग, देखने के लिए जुटे आसपास के लोग

उत्तर प्रदेश के गाजियबाद में गुरुवार को एक छोटे प्लेन ने आपात हालात में सदरपुर गांव के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर लैंडिंग की।

Plane- India TV Hindi Image Source : ANI एक्सप्रेस-वे पर प्लेन ने की इमरजेंसी लैंडिग, देखने के लिए जुटे आसपास के लोग

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियबाद में गुरुवार को एक छोटे प्लेन ने आपात हालात में सदरपुर गांव के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर लैंडिंग की। बताया जा रहा है कि प्लेन में कुछ तकनीकी समस्या आ गई थी जिस वजह से पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी ने बताया कि यह घटना सदरपुर गांव के पास राजमार्ग पर दोपहर करीब 1.45 बजे घटी। नैथानी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘विमान में दो पायलट सवार थे और दोनों सुरक्षित हैं।’’  अधिकारी ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि विमान में तकनीकी खराबी के कारण यह घटना हुई, लेकिन इसके सही कारण का पता इसके संबंधित अधिकारी ही लगा सकते हैं।’’ उन्होंने बताया कि घटना में विमान के बाएं पंख को कुछ नुकसान हुआ, लेकिन राजमार्ग पर यातायात की स्थिति सामान्य रही।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि इंजन फेल होने के बाद विमान ने दोपहर करीब दो बजे मेरठ में आपात लैंडिंग की। उन्होंने बताया कि पूर्वाह्न 11.16 बजे बरेली से हिंडन एयरबेस के लिए रवाना हुए विमान के बाएं पंख को इस घटना में कुछ नुकसान हुआ, लेकिन राजमार्ग पर यातायात की स्थिति सामान्य रही। उप-पुलिस अधीक्षक (सदर) अंशु जैन ने कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) इस विमान का इस्तेमाल प्रशिक्षण के लिए करता है। 

Latest Uttar Pradesh News