A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नाच ना जाने आंगन टेढ़ा की कहावत चरितार्थ कर रही है योगी सरकार: अखिलेश यादव

नाच ना जाने आंगन टेढ़ा की कहावत चरितार्थ कर रही है योगी सरकार: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगाया कि उसे शासन चलाना नहीं आता और इसी वजह से वह पूर्ववर्ती सपा सरकार के कामकाज में नुस्ख निकाल रही है।

akhilesh yadav- India TV Hindi akhilesh yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगाया कि उसे शासन चलाना नहीं आता और इसी वजह से वह पूर्ववर्ती सपा सरकार के कामकाज में नुस्ख निकाल रही है।

अखिलेश ने विधान परिषद में बजट पर सामान्य चर्चा में कहा कि सरकार द्वारा हाल में पेश किया गया वर्ष 2017-18 का बजट विकास को रोकने वाला है। भाजपा सरकार ने पिछली सपा सरकार के कार्यों को अपने रंग में रंग कर पेश कर रही है। उन्होंने दावा किया कि सरकार ने अपने गठन के 100 दिन पूरे होने पर जो किताब 100 दिन विश्वास के जारी की, उसमें उल्लेखित सारे कार्य सपा सरकार के हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि घोर जातिवाद फैलाकर सत्ता में आने वाली यह सरकार हर मोर्चे पर पीछे चल रही है। इस प्रदेश को चलाने के लिये दिल बड़ा करना चाहिये। यह सरकार नाच ना जाने आंगन टेढ़ा की कहावत को चरितार्थ कर रही है। उसे शासन चलाना नहीं आता है, यही वजह है कि वह हर चीज में कमी निकाल रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने बजट में पूरा जोर किसानों के 36 हजार करोड़ रुपये माफ करने पर लगा दिया है। मगर सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर भी किसानों के साथ धोखा किया है। अपनी प्रिय परियोजना गोमती रिवरफ्रंट की सीबीआई जांच कराये जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा यह जांच इसलिये हो रही है, क्योंकि गोमती का किनारा साबरमती नदी के किनारे से अधिक सुंदर बन गया है। आप हमें सीबीआई से डरा रहे हैं। हम तो सीबीआई क्लब के सदस्य हैं। हमारी भी सीबीआई जांच हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी शब्द से चिढ़ने वाली भाजपा को सैफई सपा संस्थापक मुलायम सिंह का पैतृक गांव से बड़ी तकलीफ है। हम देखेंगे कि पूर्वांचल को क्या मिलने जा रहा है। मैं पूरे पांच साल तक गोरखपुर में मेट्रो रेल चलने का इंतजार करूंगा।

सपा नेता ने कहा कि उनकी सरकार ने गोरखपुर में एम्स के लिये सबसे कीमती जमीन दी थी। सबसे ज्यादा मेडिकल कॉलेज बनाए थे। हम चाहेंगे कि भाजपा की सरकार उससे ज्यादा मेडिकल कॉलेज बनाए।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सपा सरकार के कार्यकाल में लैपटॉप वितरण में गड़बड़ी की शिकायत की है। मैं चुनौती देता हूं कि वह ऐसी एक भी शिकायत लाकर दे। उन्होंने दावा किया, हमने जितने लैपटॉप बांटे, आप अगले 5 साल में नहीं बांट पाएंगे।

Latest Uttar Pradesh News