A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अखिलेश बने सपा विधानमण्डल दल के नेता, बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल और आजम खां

अखिलेश बने सपा विधानमण्डल दल के नेता, बैठक में नहीं पहुंचे शिवपाल और आजम खां

लखनऊ: सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज सर्वसम्मति से पार्टी विधानमण्डल दल का नेता चुन लिया गया। सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने भाषा को बताया कि पार्टी विधानमण्डल दल

akhilesh yadav- India TV Hindi akhilesh yadav

लखनऊ: सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आज सर्वसम्मति से पार्टी विधानमण्डल दल का नेता चुन लिया गया। सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने भाषा को बताया कि पार्टी विधानमण्डल दल की राज्य मुख्यालय पर बैठक हुई, जिसमें पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से विधानमण्डल दल का नेता चुन लिया गया।

उन्होंने यह भी बताया कि विधानमण्डल दल ने विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष के चयन का अधिकार भी अखिलेश को दे दिया है।

ये भी पढ़ें

मालूम हो कि विधानमंडल के उच्च सदन में अहमद हसन सपा के नेता हैं। अखिलेश इस समय विधान परिषद के सदस्य हैं। चौधरी ने पूछे जाने पर बताया कि विधानमण्डल दल की आज की बैठक में शिवपाल और आजम खां नहीं पहुंचे।

माना जा रहा है कि मजबूत दावेदारी होने के बावजूद अखिलेश ने इन दोनों को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने का मौका नहीं दिया। इससे दोनों ही नेता नाराज हैं।

अखिलेश ने कल अपने विश्वासपात्र विधायक रामगोविन्द चौधरी को वरिष्ठ विधायक खां और शिवपाल पर तरजीह देते हुए विधायक दल का नेता मनोनीत किया था। सपा के सबसे बड़ा विपक्षी दल होने के नाते चौधरी ही नेता प्रतिपक्ष होंगे।

Latest Uttar Pradesh News