A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने पास की 12वीं की परीक्षा, 98 प्रतिशत रही स्‍कोरिंग

अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने पास की 12वीं की परीक्षा, 98 प्रतिशत रही स्‍कोरिंग

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया कि बेटी अदिति को आईएससी 12वीं परीक्षा में 98 प्रतिशत स्कोरिंग प्राप्त करने पर बधाई।

Akhilesh Yadav’s daughter Aditi get 98 pc scoring in ISC XII- India TV Hindi Image Source : TWITTER/AKHILESH YADAV   Akhilesh Yadav’s daughter Aditi get 98 pc scoring in ISC XII

नई दिल्‍ली। उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव ने आईएससी 12वीं की परीक्षा अच्‍छे अंकों के साथ उत्‍तीर्ण कर ली है। इस बात की जानकारी खुद अखिलेश यादव ने दी है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया कि बेटी अदिति को आईएससी 12वीं परीक्षा में 98 प्रतिशत स्‍कोरिंग प्राप्‍त करने पर बधाई। उन्‍होंने आगे लिखा कि हमें उन सभी छात्रों पर गर्व है जिन्‍होंने कठोर परिश्रम किया। वह हमारा भविष्‍य उज्‍जवल बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। अदिति को ट्विटर पर खूब बधाईयां मिल रही हैं।

उल्‍लेखनीय है कि काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने  ICSE की 10वीं और ISC की 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे शुक्रवार शाम को घोषित किए हैं। जानकारी के अनुसार, लगभग 2.5 लाख छात्र ICSE बोर्ड परीक्षा 2020 और ISC बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित हुए थे।

इस साल ISC यानी 12वीं की परीक्षा में 96.8 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। इसके अलावा CICSE बोर्ड के सचिव गेरी अराथून ने कहा कि इस साल असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षा की मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई है। जो भी छात्र अपने परिणाम 2020 से संतुष्ट नहीं होंगे, वे दोबारा से चेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। री-चेकिंग के लिए छात्र 16 जुलाई तक अप्लाई कर सकेंगे।

Latest Uttar Pradesh News