A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जसोदाबेन मोदी ने लोगों से किया ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का आह्वान

जसोदाबेन मोदी ने लोगों से किया ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का आह्वान

साहू एकता मंच द्वारा आयोजित इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं जसोदा बेन ने अपने संबोधन की शुरूआत भारत माता की जय से की...

jashodaben modi- India TV Hindi jashodaben modi

इलाहाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी और समाज सेविका जसोदाबेन मोदी ने आज यहां ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा लगाते हुए लोगों से बेटी बचाने और उसे पढ़ाने लिखाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संस्कारी महिलाएं ही समाज को एक सूत्र में बांधती हैं। साहू एकता मंच द्वारा आयोजित इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं जसोदा बेन ने अपने संबोधन की शुरूआत भारत माता की जय से की और बहुत संक्षेप में अपना संबोधन समाप्त किया। उन्होंने मीडिया से अलग से बातचीत करने से इनकार कर दिया।

साहू एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद साहू ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा कि जसोदा बेन पहली बार प्रयाग आई हैं। संगम स्नान करने की उनकी बड़ी इच्छा थी और इस कार्यक्रम में आने के साथ उनकी यह इच्छा भी कल पूरी हो जाएगी। कल वह गंगा आरती में शामिल होंगी और संगम में स्नान करेंगी।

साहू ने बताया कि इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 40 जोड़ों की शादियां कराई गईं। इस कार्यक्रम में राबर्ट्सगंज, मिर्जापुर, कानपुर, भदोही आदि जिलों से लोग शामिल हुए। साहू समाज के अलावा, दूसरी जाति से 9 जोड़े इस कार्यक्रम में परिणय सूत्र में बंधे हैं।

इस सामूहिक कार्यक्रम में वधु को साहू समाज की ओर से घरेलू वस्तुएं जैसे पलंग, श्रृंगार का सामान, बर्तन आदि दान स्वरूप दी गईं। कार्यक्रम के अंत में जसोदाबेन मोदी ने उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया। समारोह की वीडियो रिकॉर्डिंग ड्रोन कैमरे के माध्यम से कराई गई।

Latest Uttar Pradesh News