A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश इलाहाबाद में हॉस्टल खाली कराने पर पुलिस-छात्रों में झड़प, कई गाड़ियों को आग के हवाले किया

इलाहाबाद में हॉस्टल खाली कराने पर पुलिस-छात्रों में झड़प, कई गाड़ियों को आग के हवाले किया

इलाहाबाद में हॉस्टल को लेकर पुलिस और छात्रों में ऐसा दंगल हुआ कि पूरे शहर में दहशत फैल गई। छात्रों ने पुलिस की जीप जला डाली, सरकारी बस को जलाकर राख कर दिया।

Allahabad University Voilence- India TV Hindi Image Source : PTI Allahabad University Voilence

इलाहाबाद: इलाहाबाद में हॉस्टल को लेकर पुलिस और छात्रों में ऐसा दंगल हुआ कि पूरे शहर में दहशत फैल गई। छात्रों ने पुलिस की जीप जला डाली, सरकारी बस को जलाकर राख कर दिया। गुस्साए छात्रों ने बाइक को आग के हवाले कर दिया। छात्रों ने इतने पत्थर बरसाए गए कि कई गाड़ियां बर्बाद हो गईं। कुछ ही मिनट में हॉस्टल के पास जगह जगह उत्पात वाली लपटें उठने लगीं।

इलाहाबाद में हुए इस उपद्रव की वजह हॉस्टल खाली करना था। दरअसल--यूनिवर्सिटी ने गर्मी की छुट्टियों में छात्रों से हॉस्टल खाली करने को कहा था लेकिन छात्र इसके लिए तैयार नहीं था। छात्र जब नहीं माने तो यूनिवर्सिटी ने सर्कुलर जारी करके छात्रों को हॉस्टल खाली कर देने के लिए कह दिया। इस सर्कुलर से नाराज़ छात्र युनिवर्सिटी के वीसी से मिलने की मांग करने लगे। आज छात्र वीसी दफ्तर के सामने धरने पर बैठ गए। 

पुलिस ने पहले छात्रों को वीसी दफ्तर के पास से हटाने की कोशिश की। जब छात्र नहीं माने, तो पुलिस हल्का लाठीचार्ज कर दिया। उस वक्त तो छात्र वहां से तितर बितर हो गए। लेकिन थोड़ी ही देर में छात्रों का हुजूम सड़कों पर आ गया और आगज़नी करने लगा। छात्रों के सामने जो कुछ भी आया उसे आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने फौरन हालात को भांपते हुए रैपिड एक्शन फोर्स को मौके पर बुला लिया।

Latest Uttar Pradesh News