A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी चुनाव: गठबंधन पक्का, 298 सीटों पर सपा, 105 पर कांग्रेस लड़ेगी

यूपी चुनाव: गठबंधन पक्का, 298 सीटों पर सपा, 105 पर कांग्रेस लड़ेगी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो गया है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस गठबंधन का ऐलान किया।

Kiranmoy Nanda, Naresh Utam and Raj Babbar | PTI Photo- India TV Hindi Kiranmoy Nanda, Naresh Utam and Raj Babbar | PTI Photo

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो गया है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस गठबंधन का ऐलान किया। गठबंधन की शर्तों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

​देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि एक दिन पहले तक भी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच असमंजस की स्थिति थी। दिल्ली में पार्टी महासचिव गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि, अभी बातचीत चल रही है, रविवार सुबह तक तस्वीर साफ हो जाएगी। गठबंधन की उम्मीद बाकी होने का रुख दिखाते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने भी कहा था कि चर्चा जारी है।

बता दें कि कांग्रेस गठबंधन की खातिर जितनी सीटें मांग रही थी समाजवादी पार्टी उतनी सीटें नहीं देना चाहती थी। हालांकि लंबे दौर तक चली बातचीत के बाद दोनों पार्टियां इस अंतिम नतीजे पर पहुंचने में कामयाब रहीं।

Latest Uttar Pradesh News