A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अयोध्या राम मंदिर निर्माण का इंतजार खत्म, बुधवार से शुरू होगा काम

अयोध्या राम मंदिर निर्माण का इंतजार खत्म, बुधवार से शुरू होगा काम

अयोध्या में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर का काम बुधवार से 'रुद्र अभिषेक' समारोह के बाद शुरू होगा। इस समारोह में सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे, जिसे कुबेर टीला मंदिर में आयोजित किया जाएगा।

अयोध्या राम मंदिर निर्माण का इंतजार खत्म, बुधवार से शुरू होगा काम- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE अयोध्या राम मंदिर निर्माण का इंतजार खत्म, बुधवार से शुरू होगा काम

अयोध्या: अयोध्या में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर का काम बुधवार से 'रुद्र अभिषेक' समारोह के बाद शुरू होगा। इस समारोह में सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे, जिसे कुबेर टीला मंदिर में आयोजित किया जाएगा। एक भव्य भूमिपूजन समारोह को आयोजित करने की भी योजना बनाई गई थी, जिसे कोरोना संकट के मद्देनजर फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के प्रवक्ता महंत कमल नयन दास ने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य 10 जून को 'रुद्र अभिषेक' के बाद शुरू होगा। उन्होंने कहा, "हम भगवान शिव की पूजा करके सबसे पहले भगवान राम की परंपरा का पालन करेंगे।" बता दें कि राम जन्मभूमि पर अस्थायी मंदिर 77 दिनों के अंतराल के बाद सोमवार को खोला गया है।

मंदिर सुबह आठ बजे से दोपहर के एक बजे तक और फिर तीन बजे से शाम के छह बजे तक कुल आठ घंटे के लिए खोला जाएगा। इस बीच भक्त भगवान राम की प्रार्थना कर सकेंगे। हालांकि, इस दौरान सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

(इनपुट- IANS)

Latest Uttar Pradesh News