A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश बढ़ीं आजम खान की मश्किलें, घोषित किया गया भू-माफिया

बढ़ीं आजम खान की मश्किलें, घोषित किया गया भू-माफिया

रामपुर के मौजूदा सांसद आजम खान को भूमाफिया घोषित कर दिया गया है। आजमा खान पर जमीन कब्जाने के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं।

Azam Khan- India TV Hindi Image Source : PTI सपा संरक्षक मुलायम सिंह के साथ आजम खान

रामपुर। समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुस्लिम चेहरों में से एक और रामपुर के मौजूदा सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उन्हें रामपुर जिला प्रशासन द्वारा भूमाफिया घोषित कर दिया गया है। आजमा खान पर जमीन कब्जाने के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं।

आपको बता दें कि रामपुर के उप जिला अधिकारी की ओर से आजम खान का नाम उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज कराया गया है।उनके खिलाफ एक हफ्ते में जमीन कब्जाने के 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

हालांकि समाजवादी पार्टी के नेताओं का आरोप है कि योगी आदित्यनाथ सरकार आजम खान के खिलाफ जानबूझकर मुकदमे दर्ज करवा रही है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा, ''मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं दिलचस्पी लेकर राजनीतिक प्रतिशोधवश लोगों को उकसा कर आज़म खां के विरुद्ध फर्जी मुकदमा दर्ज करवा रहे हैं।'' 
चौधरी ने मंगलवार रात यहाँ संवाददाताओं से कहा, ''सपा आजम खां के विरुद्ध प्रताड़ना को लेकर सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेगी। आजम के विरुद्ध जमीन पर कब्जाने के आरोप फर्जी हैं.. विश्वविद्यालय बने तकरीबन 16 वर्ष हो गये, शिकायत करने वाले अब तक शांत क्यों रहे।'' 

Latest Uttar Pradesh News