A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: मास्क पहने बिना लोगों का चालान काट रहे थानेदार का एसपी ने किया चालान

यूपी: मास्क पहने बिना लोगों का चालान काट रहे थानेदार का एसपी ने किया चालान

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में फेस मास्क नहीं पहनने वाले नागरिकों का चालान काट रहे एक थानेदार को खुद मास्क न पहनना भारी पड़ गया

Bahraich SHO Challan, Bahraich SP Challan, Bondi police station SHO challan- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में फेस मास्क नहीं पहनने वाले नागरिकों का चालान काट रहे एक थानेदार को खुद मास्क न पहनना भारी पड़ गया।

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में फेस मास्क नहीं पहनने वाले नागरिकों का चालान काट रहे एक थानेदार को खुद मास्क न पहनना भारी पड़ गया। दरअसल, थानेदार सुभाषचंद्र सिंह ने खुद मास्क नहीं लगा रखा था, जिस पर पुलिस अधीक्षक ने उनका चालान काट दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बौंडी थाना प्रभारी सुभाषचंद्र सिंह वाहन चेकिंग के दौरान पैदल लोगों व साइकिल सवार ग्रामीणों का मास्क न पहनने पर चालान काट रहे थे। थानाध्यक्ष लोगों को मास्क पहनने की नसीहत तो दे रहे थे लेकिन स्वयं उन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था।

बताया जा रहा है कि कुछ ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि अंगौछा पहनने के बावजूद पुलिस ने उनका फेस मास्क संबंधी चालान कर दिया है। इस बीच पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र को कहीं से इस बात की जानकारी मिली और मास्क पहने बिना जनता से रूबरू होते उक्त थानेदार की फोटो उन्होंने देखी तो तुरंत कार्रवाई करते हुए सोमवार को थानेदार का 500 रूपये का चालान काट दिया। पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को कहा, ‘फेस मास्क जैसे साधारण एहतियात से तो स्वयं, अपने परिवार और जनता के स्वास्थ्य की सुरक्षा होती है। हमारे अधिकारी ही यदि इतनी छोटी सी बात का ध्यान नहीं रखेंगे तो समाज को हम क्या संदेश दे पाएंगे।’

पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने कहा कि इस चालान से हमने जिले के समस्त पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को संदेश देने की कोशिश की है कि हम पुलिस वाले जनता से ऊपर नहीं हैं बल्कि हम यदि गलती करते हैं तो हमें भी उसी कानून के दायरे में आना होगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश में मास्क न पहनने पर जुर्माने का प्रावधान है। इसका उद्देश्य लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करना है ताकि कोरोना वायरस के प्रसार को तोड़ा जा सके।

Latest Uttar Pradesh News