A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ एयरपोर्ट पर साउदी अरब से आया बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, फेक पासपोर्ट से कर रहा था सफर

लखनऊ एयरपोर्ट पर साउदी अरब से आया बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, फेक पासपोर्ट से कर रहा था सफर

अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों के खिलाफ चल रहे अभियान के बीच लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है।

<p>Bangladeshi Arrested</p>- India TV Hindi Bangladeshi Arrested

उत्‍तर प्रदेश पुलिस द्वारा राज्‍य में अवैध रूप से रह रहे बांग्‍लादेशियों के खिलाफ चल रहे अभियान के बीच लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ एक बांग्‍लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। यह बांग्‍लादेशी नागरिक साउदी अरब से कोलकाता जा रहा था। गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक के पास से फर्जी पासपोर्ट और नकली दस्तावेज मिले हैं।

पुलिस के मुताबिक बांग्लादेशी नागरिक खुद को पश्चिम बंगाल का निवासी बता रहा था और सत्यजीत दास के नाम का फर्जी पासपोर्ट कैरी कर रहा था। रविवार को एयरपोर्ट पर मौजूद ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन ने शक होने पर बांग्लादेशी को मौके से धर दबोचा। जब अधिकारियों ने सख्ती से उससे पूछताछ की तो उसने खुद के बांग्लादेशी होने की बात भी कबूल ली।

गिरफ्तार शख्स ने अपना नाम रिजवान बताया है। पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है। इमिग्रेशन टीम ने गिरफ्तार शख्स को सरोजनी नगर पुलिस को सौंप दिया है।

अवैध बांग्‍लादेशियों के खिलाफ अभियान

लखनऊ में अवैध बांग्लादेशी और विदेशी नागरिकों को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. रविवार को लखनऊ के गोमती नगर इलाके में विभूतिखंड पुलिस ने कठौता इलाके में सर्च अभियान चलाया। इस अभियान के तहत पुलिस ने बस्तियों में छापेमारी की और झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे लोगों से पूछताछ की। साथ ही उनके डॉक्युमेंट्स चेक किए. वोटर आईडी, पैनकार्ड, आधार कार्ड सहित तमाम दस्तावेजों के जरिए जांच और पूछताछ की गई। 

Latest Uttar Pradesh News