A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश बिहार में 2 मिनी बंदूक कारखानों का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार, कई हथियार मिले

बिहार में 2 मिनी बंदूक कारखानों का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार, कई हथियार मिले

पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा कई हथियार और हथियार बनाने में प्रयुक्त औजार भी बरामद किए हैं।

Illegal Mini Gun Factories, Illegal Gun Factories, Illegal Gun Factories Munger, Illegal Gun Factori- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL बिहार के मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर अवैध रूप से चलाए जा रहे 2 मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया।

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर अवैध रूप से चलाए जा रहे 2 मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया। इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा कई हथियार और हथियार बनाने में प्रयुक्त औजार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस गिरफ्तार हुए लोगों से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वे इन अवैध हथियारों की सप्लाई किसे किया करते थे। इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए मुंगेर के पुलिस अधीक्षक जे. जे. रेड्डी ने शनिवार को बताया कि पुलिस को हथियार तस्करों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी।

रेड्डी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार रात 8 बजे डीआईयू टीम और जमालपुर थाना पुलिस ने मिलकर दौलतपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास छापेमारी कर दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 4 देसी पिस्तौल, 4 मैगजीन, एक लाख 80 हजार रुपये नकद, 2 मोबाइल और एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया। इस मामले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाकरपुर निवासी मो. खुर्शीद आलम और कैमूर जिला के रामगढ़ थाना क्षेत्र के बगाची गांव निवासी गुंजन उपाध्याय को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर डीआईयू टीम, जमालपुर थाना और मुफस्सिल थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाकरपुर स्थित कई जगहों पर छापेमारी की। 

उन्होंने बताया कि इस छापेमारी में दो मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड़ किया गया। यहां से एक देसी कट्टा, तीन गोली सहित हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले हथियार बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि इस मामले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाकरपुर निवासी मोहम्मद नसीम के पुत्र मोहम्मद रजी अहमद और मोहम्मद जब्बार के पुत्र मोहम्मद चांद उर्फ सरिख परवेज को गिरफ्तार किया गया। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है तथा यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये तस्कर इन अवैध हथियारों की आपूर्ति किसे करते थे। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News