A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश भाजपा के जय प्रकाश निषाद ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए किया नामांकन

भाजपा के जय प्रकाश निषाद ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए किया नामांकन

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने बृहस्पतिवार को नामांकन किया । भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि निषाद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में पर्चा भरा।

BJP's Nishad files nomination for Rajya Sabha bypolls in UP- India TV Hindi Image Source : PTI BJP's Nishad files nomination for Rajya Sabha bypolls in UP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने बृहस्पतिवार को नामांकन किया । भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि निषाद ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में पर्चा भरा। दीक्षित ने बताया कि नामांकन दाखिल करते समय उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित प्रदेश सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री एवं भाजपा के नेता उपस्थित रहे। 

सपा के वरिष्ठ नेता बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के कारण यह सीट रिक्त हुई है, जिसके लिए निषाद ने पर्चा दाखिल किया। वर्मा का कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक था। बसपा की सरकार में राज्‍य मंत्री रहे निषाद दो साल पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे। पार्टी ने मंगलवार को उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया था। 

इस बीच निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने बताया कि उपचुनाव 24 अगस्त को होना है। निषाद ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। अब तक केवल एक ही उम्मीदवार ने नामांकन पत्र भरा है। नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन भी बृहस्पतिवार है। दुबे ने बताया कि नामांकन पत्र की जांच 14 अगस्त को की जाएगी जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 17 अगस्त है। आवश्यकता पड़ने पर मतदान 24 अगस्त को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा। मतगणना भी उसी दिन की जाएगी। 

Latest Uttar Pradesh News