Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सपा और बसपा के एक साथ...

सपा और बसपा के एक साथ आने से दोनों को निपटाना भाजपा के लिए आसान होगा: योगी

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद अब विभिन्न दलों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 14 Jan 2019, 10:23:38 IST

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद अब विभिन्न दलों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है। योगी ने कहा है कि सपा और बसपा का गठबंधन स्वार्थ के लिए हुआ है, और इसके लिए अखिलेश यादव की पार्टी बड़ी उतावली थी। यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों पार्टियों के एकसाथ आने उन्हें निपटाना भाजपा के लिए और भी आसान होगा। उन्होंने कहा कि बसपा यदि गठबंधन में 10 सीटें भी देती तो भी सपा लेने को तैयार थी।

उन्होंने कहा कि जनता समझ रही है कि इस गठबंधन का क्या उद्देश्य है और भविष्य है? गठबंधन यह नहीं बता रहा है कि प्रधानमंत्री पद का चेहरा मायावती होंगी या मुलायम सिंह यादव? योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा इस बार भी प्रचंड बहुमत से चुनाव में जीतेगी। इससे पहले कुंभ के आयोजन पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस समय प्रयागराज में 71 देशों का झंडा लहरा रहा है जो कुंभ को वैश्विक समर्थन का प्रतीक है। इन सभी 71 देशों के राजदूतों ने स्वयं प्रयागराज आकर अपने देश का राष्ट्रध्वज यहां स्थापित किया है। 

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रयास कर रही है कि आगामी 22 फरवरी को दुनिया के 192 देशों के प्रतिनिधि प्रयागराज कुंभ में सहभागी बनें। उन्होंने कहा कि कुंभ मानवता का सबसे बड़ा आध्यात्मिक और सांस्कृतिक समागम है। योगी ने कहा कि यही वजह है कि यूनेस्को ने इसे मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता दी हुई है। उन्होंने कहा कि मानवता का यह समागम संगम इस बार अलौकिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक घटना के रूप में याद किया जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन