A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में भारी बवाल, बीजेपी-सपा कार्यकर्ताओं में कई जगह भिड़ंत, सीतापुर में फायरिंग

UP: ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में भारी बवाल, बीजेपी-सपा कार्यकर्ताओं में कई जगह भिड़ंत, सीतापुर में फायरिंग

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान शहर-शहर कोहराम मचा हुआ है। सीतापुर से लेकर संभल तक और गोरखपुर से लेकर जौनपुर तक भारी हंगामा जारी है।

<p>UP: ब्लॉक प्रमुख के...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA UP: ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में भारी बवाल, बीजेपी-सपा कार्यकर्ताओं में कई जगह भिड़ंत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान शहर-शहर कोहराम मचा हुआ है। सीतापुर से लेकर संभल तक और गोरखपुर से लेकर जौनपुर तक भारी हंगामा जारी है। सबसे ज़्यादा डराने वाली तस्वीरें यूपी के सीतापुर से आई हैं जहां बीजेपी निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर हाथापाई भी हुई। पुलिस बीच बचाव करने के लिए पहुंची। इस दौरान जबरदस्त फायरिंग भी हुई जिससे पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई।

श्रावस्ती में नामाकंन पत्र ना मिलने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और उनके समर्थक इकौना के ब्लॉक परिसर में जाने की कोशिश कर रहे थे। जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो दोनों में झड़प हो गई। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को नामांकन पत्र नहीं दिया गया। माहौल बिगड़ने लगा तो मौके पर पीएसी तैनात कर दी गई। हंगामे के बाद पूर्व विधायक, पूर्व जिलाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मामले में कई सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

जौनपुर में जलालपुर ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के पहले ही दो प्रत्याशियों के समर्थकों में जमकर बवाल हुआ। एक पक्ष के लोग केराकत विधायक दिनेश चौधरी के प्रतिनिधि लाल प्रताप सिंह के घर देर रात पहुंच गए। बीडीसी सदस्यों की बात को लेकर बेदी राम के गुट ने लाल प्रताप सिंह के घर पर धावा बोल दिया। देर रात वहां जमकर मारपीट हुई और गाड़ियों की तोड़फोड़ हुई। बवाल में 2 स्कॉर्पियो और एक कार को लोगों ने तोड़फोड़ कर पलट दिया।

Latest Uttar Pradesh News