A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में बम धमाकों की साजिश नाकाम, विस्फोटक के साथ PFI के दो सदस्य गिरफ्तार

यूपी में बम धमाकों की साजिश नाकाम, विस्फोटक के साथ PFI के दो सदस्य गिरफ्तार

लखनऊ शहर को बम धमाकों से दहलाने के इरादे से केरल से आए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

यूपी में बम धमाकों की साजिश नाकाम, विस्फोटक के साथ PFI के दो सदस्य गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : ANI यूपी में बम धमाकों की साजिश नाकाम, विस्फोटक के साथ PFI के दो सदस्य गिरफ्तार

लखनऊ: लखनऊ शहर को बम धमाकों से दहलाने के इरादे से केरल से आए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के पास से विस्फोटक सामग्र भी बरामद की गई है। यह बम धमाके करने के उद्देश्य से आए थे लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया।

उत्तर प्रदेश एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, "पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दो सदस्यों को लखनऊ में विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया गया।" ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, "PFI के जिन 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी पहचान अंसद बदरुद्दीन और फिरोज खान के रूप में की गई है, जो केरल के रहने वाले हैं।"

ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, "अभियुक्तों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों का संबंध PFI पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से है।"

अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने देर शाम यहां संवाददाताओं को बताया कि उनका इरादा वसंत पंचमी के मौके पर देश के विभिन्न इलाकों में आतंकवादी हमले करने का था।

गौरतलब है कि पीएफआई का नाम संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिसंबर 2019 में हुए हिंसक प्रदर्शनों के मामले में आया था। सरकार ने इस हिंसा के लिए इस संगठन को जिम्मेदार ठहराया था।

Latest Uttar Pradesh News