A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश BSP सुप्रीमो मायावती का गंभीर आरोप, कहा- महिला सुरक्षा के मामले में लापरवाह है यूपी सरकार

BSP सुप्रीमो मायावती का गंभीर आरोप, कहा- महिला सुरक्षा के मामले में लापरवाह है यूपी सरकार

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कानपुर राजकीय संरक्षण गृह में लड़कियों के कोरोना संक्रमित और कुछ के गर्भवती होने की घटना को लेकर प्रदेश की सरकार पर मंगलवार को हमला बोला।

Mayawati, Mayawati Yogi Adityanath, Mayawati BSP, Mayawati Kanpur Shelter Home Case- India TV Hindi Image Source : PTI FILE मायावती ने कानपुर राजकीय संरक्षण गृह में लड़कियों के कोरोना संक्रमित और कुछ के गर्भवती होने की घटना को लेकर यूपी सरकार पर हमला बोला है।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कानपुर राजकीय संरक्षण गृह में लड़कियों के कोरोना संक्रमित और कुछ के गर्भवती होने की घटना को लेकर प्रदेश की सरकार पर मंगलवार को हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के मामले में सरकार उदासीन, लापरवाह और गैर जिम्मेदार है। बीएसपी सुप्रीमो ने मांग की कि यूपी सरकार कानपुर बालिका संरक्षण गृह की घटना की लीपापोती न करे और इसकी उच्च-स्तरीय निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

‘आजमगढ़ की कार्रवाई केवल अपवाद थी’
मायावती ने ट्वीट किया, 'कानपुर राजकीय संरक्षण गृह में काफी बहन-बेटियों के कोरोना संक्रमित होने और कुछ के गर्भवती होने की खबर से सनसनी एवं चिन्ता की लहर दौड़ना स्वाभाविक ही है जो पुनः साबित करता है कि यूपी में महिला सम्मान तो दूर उनकी सुरक्षा के मामले में सरकार उदासीन, लापरवाह व गैर-जिम्मेदार बनी हुयी है। पहले आजमगढ़ में दलित बेटी के साथ अन्याय के मामले में जब सरकार ने सख्त कार्रवाई की थी तो लगा था कि देर आए दुरुस्त आए, किन्तु सर्वसमाज की बहन-बेटियों के साथ लगातार होने वाली अप्रिय घटनाओं से स्पष्ट है कि आजमगढ़ की कार्रवाई केवल एक अपवाद थी, सरकार की नीति का हिस्सा नहीं।'

‘घटना की लीपापोती न करे, गंभीरता से ले’
मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'अतः बीएसपी की मांग है कि यूपी सरकार कानपुर बालिका संरक्षण गृह की घटना की लीपापोती न करे बल्कि इसको गंभीरता से ले और इसकी उच्च-स्तरीय निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।' यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि साथ ही, सरकार यूपी के सभी बालिका गृह की व्यवस्था में अविलम्ब जरूरी मानवीय सुधार लाए तो बेहतर है।'

Latest Uttar Pradesh News